Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Dessert Recipes: मीठे की क्रेविंग का सुपर इजी इलाज... घर पर बनाएं ये टेस्टी डिजर्ट, यहां देखें पूरी लिस्ट

मीठे की भूख हो या त्योहारी सीजन घर पर (Dessert Recipes) ट्राई करें यह टेस्टी और इजी डिजर्ट रेसिपी।

Dessert Recipes: मीठे की क्रेविंग का सुपर इजी इलाज... घर पर बनाएं ये टेस्टी डिजर्ट, यहां देखें पूरी लिस्ट
X

4 Delicious Dessert Recipes: खाने के बाद कुछ मीठा हो जाए की क्रेविंग तो हम सभी में होती है, आखिर में कुछ मीठा खाये बिना हमारा खाना पूरा ही नहीं होता है। आपकी इसी क्रेविंग का इलाज टेस्टी डेसर्ट है, जिससे आपकी मीठा खाने की तालाब बिल्कुल शांत हो जाती है। आज की इस खबर में हम आपको कुछ टेस्टी डिजर्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपनी मीठे की भूख को शांत करने के लिए बना सकते हैं और फेस्टिव सीजन में भी यह आपके खाने की शोभा बढ़ाएंगे। ये डिजर्ट आपके त्योहारी सीजन को और भी खास बनाने के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं। तो आइये देखते हैं कौन से हैं यह (Tasty and Delicious Dessert) डिजर्ट:-

  • खीर (Kheer)

खीर भारतीय घरों में किसी भी ख़ुशी के मौके और भी ख़ास बनाने में कभी पीछे नहीं रहती है। खीर एक सच्ची भारतीय डिश है और आपकी मीठे की भूख को तृप्त करने के लिए खीर से इजी और टेस्टी क्या हो सकता है? इसे बनाना बहुत आसान है और इसे बनाने के लिए आपको केवल तीन सामग्री चाहिए होती हैं, चावल, चीनी और दूध। आप इसमें बेहतर स्वाद के लिए इलायची, गुलाब जल, केसर और मेवे भी ऐड कर सकते हैं।


  • मैंगो मिल्क केक (Mango Milk Cake)

आम फलों का राजा होता है और मिठाई में शामिल करने पर यह और भी स्वादिष्ट लगता है। यह मिठाई लिस्ट में एक और सरल और स्वादिष्ट जोड़ है। इस रेसिपी के लिए, आपको 1 लीटर फुल क्रीम दूध, 2 पके आम, 1/4 कप चीनी, 2 चम्मच घी और पिस्ता के स्लाइस की आवश्यकता होगी। बनाने में बेहद आसान और यह एक बेहतरीन मिठाई है।


  • चोको लावा केक (Choco Lava Cake)

चॉकलेट प्रेमियों के लिए यह बेस्ट मिठाई है, इससे आपकी क्रेविंग शांत जरूर हो जाएगी। इस लावा केक को बनाने के लिए आपको बस कोको पाउडर, बेकिंग सोडा और चॉकलेट चाहिए। बनाने में बहुत आसान, यह मिठाई आपके परिवार के सभी लोग उंगलियां चाटकर खाएंगे।


  • ब्राउनीज़ (Brownies)

ब्राउनी आपके वीकेंड को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका है, इस रेसिपी के लिए, आपको बस कुछ अखरोट, खजूर, कोको पाउडर, पानी और समुद्री नमक चाहिए। इन्हें बनाने के लिए आप अपनी खुद की विधि का उपयोग कर सकते हैं।यह बनाने में सुपर सरल हैं और इसके लिए कम कोशिश और समय की आवश्यकता होती है।



और पढ़ें
Next Story