Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खूबसूरती को 10 गुना तक बढ़ाने में कारगर है लहसुन और प्याज

इसेक इस्तेमाल से आप ग्लोइंग स्किन के साथ-साथ अच्छी हेल्थ भी पाएगे।

खूबसूरती को 10 गुना तक बढ़ाने में कारगर है लहसुन और प्याज
X
नई दिल्ली. चेहरे के गोरेपन के आप क्या-क्या नहीं करते। सबसे पहले तो टीवी पर गोरेपन की क्रीम का विज्ञापन देखते ही उसे लेने के लिए मार्केट में पहुंच जाते हैं। इसके अलावा रात को फेसपैक, गुलाब जल और न जाने कितने ही तरीकों से अपने चेहरे को रगड़-रगड़ के लाल कर देते हैं। उफफ--- इसके बाद भी बस कुछ देर तक के लिए चेहरा चमकता है और फिर से वहीं डलनेस और सांवला रंग दोबारा से वापस आ जाती है। आज हम हम आपको बता रहे है एक चीज़ के बारे में जिसे आप खाते तो रोज होंगे लेकिन कभी आपने सोचा नहीं होगा कि ये आपके चेहरे के रंग को भी निखार सकती है। इसके इस्तेमाल से न सिर्फ आपका चेहरा दमकने लगेगा बल्कि चेहरे की रंगत में भी निखार आएगा।
जी हा- आपको इस प्रॉडक्ट को ख़रीदने के लिए ज्यादा खर्च करने या किसी मार्केट के चक्कर काटने की जरुरत नहीं। हम बात कर रहे घरों में इस्तेमाल होने वाले प्याज और लहसुन की। आइए जानते है इसका इस्तेमाल -
प्याज और लहसुन का फेसपैक
प्याज- प्याज में भरपूर मात्रा में विटामिन्स, एंटी-ऑक्सीडेंट के अलावा इसमें एंटी-सेप्ट‍िक, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण पाए जाते हैं। जो कि जो पिपंल से बचाता है। साथ ही उम्र क साथ हमें जवां भी रखता हैं। इसके लिए सबसे पहले आप एक कच्चा टाइट प्याज ले लें। इसे अच्छी तरह से पीस लें। और इसे फेसपैक की तरह चेहरे में लगाएं। आप चाहे तो इसके जूस को अलग से निकालकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको चेहरे पर ग्लो आने लगेगा।
लहसुन- लहसुन में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, विटामिन बी6, सेलेनियम, जिंक और फाइटोन्यूट्रीएंट्स पाए जाते हैं। इसके साथ ही इसमे एंटी-बैक्टीरियल गुण भी पाए जाते हैं। जो कि पिपंल और झांइयों से आपको निजात दिलाते हैं। इसके लिए इसे पीसकर शहद में मिला लें और प्रभावित जगह पर लगाएं। इससे आपको आपको जल्द ही आराम मिलेगा।
लेकिन ध्यान रहे कि इन दोनों का कभी एकसाथ इस्तेमाल न करें। क्योंकि चेहरे पर रिएक्शन का ख़तरा हो सकता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story