Top

फाउंडेशन लगाने का सही तरीका: रखें इन बातों का ध्यान, वरना चेहरे पर पड़ जाएंगी झुर्रियां

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 12 2019 12:02AM IST
फाउंडेशन लगाने का सही तरीका: रखें इन बातों का ध्यान, वरना चेहरे पर पड़ जाएंगी झुर्रियां

मेकअप में फाउंडेशन काफी इंपॉर्टेंट पार्ट है, क्योंकि इससे चेहरे के दाग-धब्बे छिप जाते हैं, स्किन क्लीन, क्लीयर नजर आती है। लेकिन फाउंडेशन को फेस पर अप्लाई करने के लिए कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी होता है। जानिए, फाउंडेशन लगाने का सही तरीका। 

-फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले अपने फेस को अच्छे से क्लीन करने के लिए माइल्ड फेस वॉश यूज करें, ताकि चेहरे से सारी गंदगी दूर हो जाए। 

-फाउंडेशन को लगाने से पहले आप अपनी स्किन को जांच लें, अगर आपकी ऑयली स्किन है तो लाइट फाउंडेशन या ऑयल फ्री फाउंडेशन ही यूज करें। ड्राय स्किन के लिए लिक्विड या मॉयश्चराइज बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। 

-चेहरे को क्लीन करने के बाद फेस पर अपनी स्किन को सूट करता हुआ मॉयश्चराइजर लगाकर 5 मिनट रुकें। जिससे आपकी स्किन अच्छे से मॉयश्चराइज हो जाएगी। अब फाउंडेशन का लाइट बेस चेहरे पर लगाएं, इसके लिए अपनी फिंगर टिप्स का इस्तेमाल करें। फाउंडेशन को फेस से लेकर नेक तक लगाएं। हैवी बेस के लिए मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करें। मेकअप स्पंज से फाउंडेशन को अच्छी तरह ब्लेंड करें। अगर चेहरे पर पिंपल्स हैं, तो उन पर एक बार और फाउंडेशन लगाएं। 

-लास्ट में आप ट्रांसलूसेंट पावडर का यूज जरूर करें, पावडर की मदद से आपका फाउंडेशन स्लाइड नहीं करेगा और ज्यादा टाइम तक फेस पर टिका रहेगा। 

-फाउंडेशन ब्लेंड करने के बाद फेस के डार्क सर्कल्स, ओपन पोर्स और पिंपल्स को छिपाने के लिए कंसीलर का यूज करें। कंसीलर लगाने के लिए आप अपनी रिंग फिंगर का यूज करें। 5 मिनट बाद कंसीलर को प्वाइंट ब्रश या छोटे ब्रश से लाइटली सेट करें। ध्यान रहे कंसीलर आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ होना चाहिए। 


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo