Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Protein Rich Breakfast: ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों में बनाएं पनीर कॉर्न सैंडविच, प्रोटीन से है भरपूर

नाश्ते में जब कुछ बनाने की बात हो तो सबसे पहले सैंडविच का नाम ही दिमाग में आता है। सैंडविच बेहद जल्दी बन जाते हैं और बेहद ही डिलिशियस होते हैं। इतना ही नहीं, इन्हें बनाकर खाने से आप लंबे समय तक खुद को फुलर महसूस करते हैं।

Protein Rich Breakfast: ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों में बनाएं पनीर कॉर्न सैंडविच, प्रोटीन से है भरपूर
X

पनीर (Paneer) एक ऐसी डिश है, जिसे चाहे किसी भी रूप में खाया जाए, यह उतनी ही डिलिशियस लगती है। आमतौर पर, यह देखने में आता है कि लोग पनीर को या तो सब्जी के रूप में खाना पसंद करते हैं या फिर उसे अपने इवनिंग स्नैक्स (Evening snacks) का हिस्सा बनाते हैं। जबकि यह एक बेहद ही वर्सेटाइल फूड इंग्रीडिएंट है और इसलिए आपके पास इसके साथ एक्सपेरिमेंट करने के आइडियाज भी कम नहीं है। तो सभी आइडियाज को देखने के बाद आज हम आपके लिए लाए है पनीर कॉर्न सैंडविच (Paneer Corn Sandwich) चलिए बनाते हैं पनीर कॉर्न सैंडविच (Paneer Corn Sandwich) और इसका आनंद लेते हैं−

सामग्री:-

1 कप पनीर कद्दूकस किया हुआ

आधा कप फ्रोजन स्वीट कॉर्न

1 प्याज बारीक कटा हुआ

1 चम्मच कसूरी मेथी

लाल मिर्च पाउडर या स्वाद के लिए

एक चम्मच तेल

2−2 बड़े चम्मच मक्खन नमकीन

1 बड़ा चम्मच हरा धनिया कटा हुआ

नमक स्वादानुसार

काली मिर्च पाउडर

4 ब्रेड स्लाइस

2 चीज़ स्लाइस

विधि:-

अब इसमें कद्दूकस किया हुआ पनीर, कॉर्न, कसूरी मेथी, लाल मिर्च पाउडर, नमक, काली मिर्च डालकर अच्छी तरह मिलाएँ। मध्यम आंच पर 2 मिनट तक पकाएं और फिर पैन को आंच से हटा दें और फिर को हल्का ठंडा होने दें। तब तक आपएक छोटी कटोरी में, थोड़ा मक्खन पिघलाएं और इसमें बारीक कटा हरा धनिया डालकर मिला लें। आप अपनी ब्रेड स्लाइस लें और उनमें से दो पर मक्खन−धनिया का मिश्रण लगाएं। आप चाहें तो इस मिश्रण को चारों ब्रेड पर भी लगा सकती हैं।

अब आप मक्खन लगे ब्रेड स्लाइस के ऊपर पनीर−मकई का मिश्रण लगाएं। इसी तरह दो ब्रेड पर स्टफिंग ऊपर की तरफ रखते हुए भरे। अब इस मिश्रण के ऊपर चीज़ स्लाइस रखें और बचे हुए ब्रेड के अन्य 2 स्लाइस के साथ सैंडविच पर रखें। अब मध्यम आंच पर एक ग्रिल पैन पर 1/2 बड़ा चम्मच मक्खन पिघलाएं। गर्म होने पर सैंडविच को ग्रिल पैन पर रखें। सैंडविच को दोनों तरफ से गोल्डन ब्राउन होने तक ग्रिल करें। अंत में, सैंडविच को अपनी पसंद के आकार में काट लें और टोमैटो केचप या हरी चटनी के साथ सर्व करें।

और पढ़ें
Next Story