Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पपीते का शेक घर पर ऐसे बनाएं, ये है रेसिपी

Papaya Shake Recipe : गर्मियां यानि नींबू पानी, शरबत,आईसक्रीम और शेक्स पीने का मौसम। गर्मियां आते ही लोग अक्सर खुद को ठंडा और कूल रखने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते हैं। आईसक्रीम और शेक्स सिर्फ बच्चों को ही नहीं, बल्कि बड़ो को भी बेहद पसंद आते हैं। क्योंकि आईसक्रीम और शेक्स में दूध के साथ अधिकतर मौसमी फलों का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे बच्चों को फल खिलाना भी आसान हो जाता है। इसलिए आज हम आपको बच्चों को पपीता खिलाने के लिए पपीते का शेक (Papaya Shake Recipe) यानि पपाया शेक रेसिपी बता रहे हैं।

पपीते का शेक घर पर ऐसे बनाएं, ये है रेसिपी
X

Papaya Shake Recipe : गर्मियां यानि नींबू पानी, शरबत,आईसक्रीम और शेक्स पीने का मौसम। गर्मियां आते ही लोग अक्सर खुद को ठंडा और कूल रखने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते हैं। आईसक्रीम और शेक्स सिर्फ बच्चों को ही नहीं, बल्कि बड़ो को भी बेहद पसंद आते हैं। क्योंकि आईसक्रीम और शेक्स में दूध के साथ अधिकतर मौसमी फलों का इस्तेमाल किया जाता है। जिससे बच्चों को फल खिलाना भी आसान हो जाता है। इसलिए आज हम आपको बच्चों को पपीता खिलाने के लिए पपीते का शेक (Papaya Shake Reipe) यानि पपाया शेक रेसिपी बता रहे हैं।

पपाया शेक रेसिपी सामग्री (Papaya Shake Recipe Ingredients)

2 कप पपीता (कटा हुआ)

2 कप ठंडा दूध

2 चम्मच चीनी या शहद

2 से 4 बर्फ के टुकड़े (क्रश्ड किए हुए)

5 काजू (बारीक कटा हुआ)

5 बादाम (बारीक कटा हुआ)

पपाया शेक रेसिपी विधि (Papaya Shake Recipe Process)

1. पपाया शेक रेसिपी (Papaya Shake Recipe) बनाने के लिए सबसे पहले एक पपीते को धोकर, छीलकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें।

2. इसके बाद मिक्सर में कटा हुआ पपीता, दूध, चीनी, बर्फ को डालकर पीस लें।

3. अब तैयार पपाया शेक (Papaya Shake)को एक सर्विंग गिलास में डालें, फिर ऊपर से चेरी, पहले से कटे हुए काजू-बादाम और क्रश्ड बर्फ डालकर ठंडा-ठंडा सर्व करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story