Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Monsoon Recipe : बारिश के मौसम में ले चटपटे पनीर पार्सल का मजा, टेस्ट में जितना बेहतरीन बनाने में उतना ही है आसान

कोरोना के चलते ज्यादातर लोग बाहर का खाना नजर अंदाज ही कर रहे हैं। यह करना भी चाहिए, लेकिन मानसून के मौसम में ज्यादातर लोगों चटपटा खाने का मन करता है। इसी लिए हम आप को बताने जा रहे हैं चटपटे पनीर पार्सल की रेसिपी। मिनटों में घर पर ही बनाकर खा सकते हैं पनीर पार्सल।

Monsoon Recipe : बारिश के मौसम में ले चटपटे पनीर पार्सल का मजा, टेस्ट में जितना बेहतरीन बनाने में उतना ही है आसान
X

बारिश के मौसम में चटपटे गरमा-गर्म व्यंजन खाने का अपना ही मजा होता है। हालांकि इन्हें रोज या ज्यादा मात्रा में नहीं खाना चाहिए, लेकिन कभी-कभार तो खाया ही जा सकता है। वहीं कोरोना की वजह से बाहर के खाने पर भी विश्वास नहीं कर सकते। इसलिए इस बार हम आपके लिए लेकर आए हैं मानसून स्पेशल चटपटी स्नैक्स रेसिपी पार्सल पनीर। यह खाने में जितना टेस्टी और मजेदार है उतना ही बनाने आसान भी। यह है पनीर पार्सल बनाने की आसान विधि

पनीर पार्सल बनाने के लिए चाहिए यह सामग्री

-कद्दूकस किया हुआ पनीर : 250 ग्राम

-प्याज : 1, बारीक कटी हुई

-हरी मिर्च: 2

-हल्दी पावडर : 1/4 टी स्पून

-बारीक कटा हुआ हरा धनिया : 1 टी स्पून

-मैदा : 1 कप

-नमक : स्वादानुसार

-तेल : 2 टेबल स्पून,

-बेकिंग सोडा : चुटकी भर

-तेल : तलने के लिए

यह है बनाने की विधि

पैन में थोड़ा सा तेल गर्म करके प्याज डालकर भून लें। हरी मिर्च, नमक, हरा धनिया, पनीर और हल्दी पावडर डालकर एक-दो मिनट तक भूनें। अब इसे आंच से उतार लें। मैदे को पानी की सहायता से गूंथ लें। इस गूंथे हुए मैदे की लोई लेकर बेल लें। एक टेबल स्पून पनीर वाली स्टफिंग रखकर लिफाफे की तरह मोड़ें। किनारों को पानी से चिपकाएं। कड़ाही में तेल गर्म करके तल लें। पनीर पार्सल तैयार हैं। अब इन्हें चटनी या सॉस के साथ सर्व करें।

Next Story