Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Modi Oath Ceremony: मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने वाले मेहमनों के लिए डिनर में ये स्पेशल व्यंजन हैं शामिल

Modi Oath Ceremony: 30 मई 2019 को नरेन्द्र दमोदर दास मोदी भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर केन्द्र सरकार की दूसरी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। मोदी के शपथ समारोह में बिमस्टेक सदस्यों के अलावा पूरे विपक्षी दल को बुलाया गया है। ऐसे में आज राष्ट्रपति भवन में सभी मेहमानों को एक खास मेन्यू के साथ मोदी शपथ समारोह की स्पेशल थाली परोसी जाएगी। जिसमें विभिन्न राज्यों के मशहूर पकवानों के साथ शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजनों के अलग-अलग वैरायटी परोसी जाएगी। इसलिए आज हम आपको मोदी शपथ समारोह की खास पकवानों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Modi Oath Ceremony: मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने वाले मेहमनों के लिए डिनर में ये स्पेशल व्यंजन हैं शामिल
X

Modi Oath Ceremony: 30 मई 2019 को नरेन्द्र दमोदर दास मोदी भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर केन्द्र सरकार की दूसरी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। मोदी के शपथ समारोह में बिमस्टेक सदस्यों के अलावा पूरे विपक्षी दल को बुलाया गया है। ऐसे में आज राष्ट्रपति भवन में सभी मेहमानों को एक खास मेन्यू के साथ मोदी शपथ समारोह की स्पेशल थाली परोसी जाएगी। जिसमें विभिन्न राज्यों के मशहूर पकवानों के साथ शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजनों की अलग-अलग वैरायटी परोसी जाएगी। इसलिए आज हम आपको मोदी शपथ समारोह की खास पकवानों के बारे में बताने जा रहे हैं।

मोदी शपथ समारोह का मेहमानों के लिए खास मेन्यू :




1. मोदी शपथ समारोह की शाम को 5 बजे से मेहमानों के आने के साथ शुरुआत हो जाएगी। जिसके बाद उन्हें हल्का नाश्ता यानि स्टार्टर के तौर पर चाय के विभिन्न स्वाद (ग्रीन टी,मसाला टी और हाई टी) के अलावा सैंडविच, फ्रेंच फ्राईस, फिंगर फूड और समोसा सर्व किए जाएगें।

2. शाम को 7 बजे शपथ समारोह के बाद मेहमानों को डिनर में राज्यों के विभिन्न पकवानों यानि शाकाहारी में दाल रायसीना, माह की दाल, गुजराती कढ़ी, पंजाबी साग के अलावा मांसाहारी में लखनऊ के कबाब, हैदराबादी बिरयानी, बंगाल के मशहूर माछी भात आदि परोसे जाएंगे।




3.जबकि डेजर्ट में देशी विदेशी दोनों ही स्वाद को समान महत्व दिया जाएगा। बंगाली मिठाई राजभोग, बंगाली रसगुल्ले, केसर से बनने वाली मिष्टी दोई के साथ यूके के फेमस डेजर्ट टैंगी लेमन कर्ड (टैंगी नींबू दही) शामिल है।

4. रात्रिभोज में रात में हल्का भोजन करने वाले मेहमानों के लिए भी एक अलग मेन्यू रखा गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story