Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पतली ग्रेवी होने से हो जाती हैं परेशान, जानें इसे गाढ़ा करने के ये शानदार टिप्स

ज्यादार महिलाओं के साथ ऐसा होता है कि सब्जी पकाते वक्त उनसे पानी ज्यादा डल जाता है और सब्जी जरूरत से ज्यादा पतली हो जाती हैं। जिसके चलते वो काफी परेशान भी हो जाती हैं(How To Thicken Gravy) । वहीं आपको बताना चाहेंगे कि ऐसी स्थिति में आपको घबराने की जरूरत नहीं है। इस समस्या का समाधान निकालते हुए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप पतली ग्रेवी को गाढ़ा कर सकते हैं (Tips To Thicken Gravy)।

पतली ग्रेवी होने से हो जाती हैं परेशान, जानें इसे गाढ़ा करने के ये शानदार टिप्सपतली ग्रेवी को गाढ़ा करने की टिप्स (फाइल फोटो)

अक्सर महिलाओं को किचन में कई परेशानी का सामना करना पड़ जाता है। वहीं कई बार ऐसा हो जाता है कि जिससे उनको लगता है कि सारी मेहनत पर पानी फिर गया और खाना खराब हो गया है। ऐसा तब होता है जब हमें कुकिंग की बारीकियों के बारे में नहीं होता है (Kitchen Hacks)। ज्यादार महिलाओं के साथ ऐसा होता है कि सब्जी पकाते वक्त उनसे पानी ज्यादा डल जाता है और सब्जी जरूरत से ज्यादा पतली हो जाती हैं। जिसके चलते वो काफी परेशान भी हो जाती हैं(How To Thicken Gravy) । वहीं आपको बताना चाहेंगे कि ऐसी स्थिति में आपको घबराने की जरूरत नहीं है। इस समस्या का समाधान निकालते हुए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप पतली ग्रेवी को गाढ़ा कर सकते हैं (Tips To Thicken Gravy)। तो आइए जानते पतली ग्रेवी को गाढ़ा करने के शानदार टिप्स।

आटे की गोलियां

जब आपको ग्रेवी गाढ़ी करनी हो तो इसके लिए गेंहू के आटे तो यूज कर सकती हैं। इसके लिए आप आटे को पानी में अच्छे से मिलाएं और इसे ग्रेवी में डाल दें। आप आटे की जगह बेसन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद ग्रेवी को अच्छे से पका लें और नमक भी चख लें।

आलू के स्टार्च

इसके लिए आप आलू को बहुत अच्छे से मैश करके पतली ग्रेवी को गाढ़ा कर सकती हैं। अगर आप आलू यूज नहीं करना चाहती हैं तो आप इसकी जगह आलू का स्टार्च इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपकी सेहत के लिए भी काफी अच्छा होता है।

Also Read: ये देसी आचार करेगा आपके इम्यूनिटी सिस्टम को और भी मजबूत, जानें रेसिपी

सब्जिों की प्यूरी

सब्जी को गाढ़ा करने के लिए आप टमाटर, प्याज, चुकंदर जैसी सब्जियों की प्यूरी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं टमाटर और प्याज की प्यूरी यूज करते वक्त ध्यान रखें कि इसे सीधा ग्रेवी में न डालें। इसे डालने से पहले इसे अच्छे से पका लें। बिना पकाए डालने से सब्जी में कच्चापन आएगा।

Next Story
Top