Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

Breakfast Recipe: ऑफिस के लिए हो जल्दी तो नाश्ते में बनाएं 5 मिनट चटपटा आटे का चीला, यहां जानें पूरी रेसिपी

Breakfast Recipe: कई बार ऑफिस जाने (Office) की जल्दी के कारण आप अपना ब्रेकफास्ट स्किप (Breakfast Skip) कर देती हैं। लेकिन बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि खाली पेट घर से नहीं निकलना चाहिए और साथ ही दिन की शुरुआत कुछ हेल्दी और अच्छे खाने के साथ करनी चाहिए। अगर आप भी जल्दी- जल्दी में अपना ब्रेकफास्ट स्किप कर देती हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 मिनट में बनकर तैयार हो जाने वाले चटपटे आटे का चीला (Spicy Aate Ka Chilla) की आसान रेसिपी।

Breakfast Recipe: ऑफिस के लिए हो जल्दी तो नाश्ते में बनाएं 5 मिनट चटपटा आटे का चीला, यहां जानें पूरी रेसिपी
X

Breakfast Recipe: कई बार ऑफिस जाने (Office) की जल्दी के कारण आप अपना ब्रेकफास्ट स्किप (Breakfast Skip) कर देती हैं। लेकिन बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि खाली पेट घर से नहीं निकलना चाहिए और साथ ही दिन की शुरुआत कुछ हेल्दी और अच्छे खाने के साथ करनी चाहिए। अगर आप भी जल्दी- जल्दी में अपना ब्रेकफास्ट स्किप कर देती हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 मिनट में बनकर तैयार हो जाने वाले चटपटे आटे का चीला (Spicy Aate Ka Chilla) की आसान रेसिपी। इसे आप झटपट बना कर खा सकते हैं, ये आपके लिए टेस्टी के साथ- साथ हेल्दी भी होगी। चटपटे आटे का चीला (Spicy Aate Ka Chilla Recipe) बनाने के लिए हमें चाहिए...

सामग्री

गेहूं का आटा - 1/2 कप

सूजी/रवा - 2 बड़े चम्मच

दही - 2 बड़े चम्मच

कद्दूकस किया हुआ अदरक - 1/2 छोटा चम्मच

हरी मिर्च- 1, बारीक कटी हुई

हरा धनिया - 1 बड़ा चम्मच कटा हुआ

जीरा- 1/2 छोटा चम्मच

हल्दी पाउडर - 1/4 छोटा चम्मच

नमक स्वादअनुसार

तेल - आवश्यकता अनुसार सेकनें के लिये

Instant Spicy Aate Ka Chilla Easy Breakfast Recipe in Hindi

एक बाउल में गेहूं का आटा, सूजी, दही, नमक, जीरा, हल्दी पाउडर, हरी मिर्च, हरा धनिया और कद्दूकस किया हुआ अदरक डालें। अच्छी तरह मिला लें और पानी डालकर एक समान गाढ़ा और बिना किसी गांठ का घोल तैयार कर लें। इस बीच, एक पैन या तवा गरम करें। तवा गरम होने के बाद आंच धीमी कर दें। तवे पर चमचे से भरा घोल डालिये और गोल आकार में फैला दीजिए। इसे मीडियम गैस पर पकाएं। किनारों पर थोड़ा सा तेल लगाएं। एक बार जब इसकी निचली सतह पर्याप्त रूप से कुरकुरी हो जाए, तो इसे पलटें और दूसरी तरफ भी तेज आंच पर पकाएं। पकने के बाद इसे सर्विंग प्लेट में निकाल लें। इसे आप दही, चटनी या फिर टमेटो केचप के साथ खा सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story