Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाई हील्स खरीदते वक्त न करें ये 5 गलतियां, वरना हो सकता है ये नुकसान

शादी और पार्टी का मौसम आने वाला है, ऐसे में अक्सर लड़कियां अपने ड्रेस की मैंचिंग के हाईहील्स पहनना पसंद करती हैं, लेकिन हाई हील्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलतियों की वजह से कुछ समय बाद ही पैर दर्द और पैर से जुड़ी अन्य बीमारियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी हाईहील्स खरीदने वाली हैं, तो कुछ खास बातों का ख्याल जरूर रखना चाहिए।

हाई हील्स खरीदते वक्त न करें ये 5 गलतियां, वरना हो सकता है ये नुकसान
X

शादी और पार्टी का मौसम आने वाला है, ऐसे में अक्सर लड़कियां अपने ड्रेस की मैंचिंग के हाईहील्स पहनना पसंद करती हैं, लेकिन हाई हील्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलतियों की वजह से कुछ समय बाद ही पैर दर्द और पैर से जुड़ी अन्य बीमारियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी हाईहील्स खरीदने वाली हैं, तो कुछ खास बातों का ख्याल जरूर रखना चाहिए। इसलिए आज हम आपको हील्स और हाई हील्स की खरीददारी करने से पहले बरती जाने वाली कुछ सावधानियों के बारे में बता रहे हैं। जिससे आप सही साइज और बेस्ट हाईहील्स के साथ अपने लुक को कंप्लीट कर सकें।

हाई हील्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलतियां :

हाई हील्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलती 1

जब भी आप हाई हील्स खरीदें, तो सबसे पहले अपने पैरों का सही साइज फुटवियर स्टोर वाले को बताएं। क्योंकि हर उम्र में कमर के साथ पैरों के पंजों में भी फर्क आता है। इसलिए पैरों का सही माप देकर ही उसके मुताबिक ही हाई हील्स का चुनाव करें।

हाई हील्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलती 2

जब भी आप फुटवियर या हाईहील्स खरीदने जाएं, तो उन्हें लेने से पहले पहनकर कुछ देर जरूर चलकर देखें। इससे हाईहील्स के आपके पैर के सही साइज होने और कंफर्टेबल होने पर ही खरीदें।

हाई हील्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलती 3

अगर आप हाईहील्स खरीदने जा रहीं हैं, तो उन्हें हमेशा दिन की रोशनी में ही खरीदें। क्योंकि पूरे दिन चलने से पैर थोड़े फैले रहते हैं जिससे आप पैर के सही नाप का सैंडल या हाई हील ले पाएगीं।

हाई हील्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलती 4

आपने अक्सर लड़कियों और महिलाओं के चलने पर फुटवियर से आने वाली टक-टक की आवाजें जरूर सुनी होगीं, जो आपको कई बार ऑकवर्ड सिचुएशन में बना देती हैं। अगर आप हाईहील की टक-टक और ऑकवर्ड सिचुएशन से बचना चाहती हैं, तो हाईहील्स पर हील कैप लगवाना न भूलें।

हाई हील्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलती 5

हाई हील्स और हील पहनने से पैरों का आकार बदल जाता है, जिसकी वजह से दर्द होने लगता है। अगर आप इस दर्द से बचना चाहती हैं, तो आप हील्स में एक्स्ट्रा सपोर्ट लगवा सकती हैं या वेज हील्स खरीदें। हील्स में एक्सट्रा सपोर्ट बनवाने के लिए हमेशा आर्च सपोर्टर या इन्सोल सपोर्टर हील्स के साथ ही खरीदें। जिससे की पूरे दिन हील्स पहनने पर भी किसी परेशानी का सामना न करना पड़ें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story