Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jewelry Hacks: उलझी चेनों को सुलझाने में बीत रही जिंदगी तो फॉलो करें ये आसान ट्रिक्स, झटपट हो जाएंगी तैयार

यहां पढ़ें ज्वेलरी को सुलझाने, स्टोर करने से लेकर पहनने (Jewelry Hacks) तक में काम आने वाली इजी और कारगर ट्रिक्स।

Jewelry Hacks: उलझी चेनों को सुलझाने में बीत रही जिंदगी तो फॉलो करें ये आसान ट्रिक्स, झटपट हो जाएंगी तैयार
X

Jewelry Hacks: हम सभी खुद को सूंदर दिखाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं, ऑउटफिट से लेकर मेकअप तक हर चीज एकदम परफेक्ट बनाने की कोशिश करते हैं। लेकिन हमारी खूबसूरती केवल ऑउटफिट, मेकअप तक सिमित नहीं है। हमे इन सभी के साथ ही अपने आउटफिट्स को तरह-तरह की एक्सेसरीज और जूलरी के साथ पेयर करना होता है। इससे हमारी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं, आपकी ज्वेलरी चॉइस आपके पूरे ऑउटफिट और लुक को बना या बिगाड़ सकती है। वैसे तो हर किसी को ज्वैलरी पसंद होती है, लेकिन उन्हें ठीक से अरेंज करने में अक्सर लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। उलझे हुए गहनों का एक गुच्छा आपका दिल दहला देने के लिए काफी होता है, खासकर जब आप जल्दी में हो और उन्हें पहनने की योजना बना रहे होते हो।

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अलग-अलग तरह की सूंदर और चमकदार ज्वेलरी को कलेक्ट करना बहुत पसंद होता है, लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें इन ज्वेलरी (Best Tips for Jewelry) को अच्छी तरह से व्यवस्थित करना मुश्किल लगता है। आपस में उलझी हुई ज्वेलरी आपका बहुत समय बर्बाद करती है और आपको जो गुस्सा और इरिटेशन महसूस हो रही होती है, उसके तो कहने ही क्या हैं। इस सबके कारन बहुत ज्यादा चांसेस इस बात के हैं कि आप अपने समय को बचाने और मूड को बर्बाद होने से बचाने के लिए उलझी हुई ज्वेलरी को पहनना छोड़ देंगे। लेकिन आज की इस खबर में हम आपकी इस बड़ी सी मुसीबत का छोटा, इजी और असरदार हल लेकर आए हैं। जी हां, आज हम आपको बताएंगे किस तरह आप अपनी ज्वेलरी (How To Entangled Jewelry) की अच्छे से देखभाल कर सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं:-

यहां सरल हैक्स की एक लिस्ट दी गई है जो आपके लिए ज्वेलरी पहनना और स्टोर करना आसान बना देगी।

बेबी पाउडर का इस्तेमाल करें (use baby powder)

चैंस और हारों को एक दूसरे के साथ उलझने से रोकने के लिए आपको उन्हें शुरुआत से ही अलग-अलग रखना चाहिए, लेकिन अगर आपकी चैंस उलझ गई हैं तो टेंशन मत लीजिये, आपके इस थकाऊ और समय लेने वाले कम को हम आसान करने आए हैं। उलझी हुई चैंस की समस्या को दूर करने का बहुत ही कारगर उपाय बेबी पाउडर है। आइये आपको बताते हैं कि इसका इस्तेमाल किस तरह करना है, चैंस को एक थाली पर रखें, गांठों पर थोड़ा सा बेबी पाउडर छिड़कें और गांठों को खोलने के लिए धीरे से उन्हें अलग करने की कोशिश करें।


ब्रेसलेट पहनने के लिए धागे का इस्तेमाल करें (Use thread to wear the bracelet)

कुछ एक्सेसरीज ऐसी होती हैं जो आपको पसंद तो बहुत आती हैं, लेकिन उन्हें पहनने में नानी याद आ जाती हैं। आप किसी दूसरे व्यक्ति से मदद लिए बिना यह काम नहीं कर पाते हैं। लेकिन आज हम आपकी इस समस्या का भी हल लेकर आए हैं, दरअसल जब आप ब्रेसलेट जैसी चीज पहनते है जो अकेले पहनना मुश्किल होता है, उसे कुछ ही समय में आप धागे की मदद से अपने आप बिना किसी सहायता के पहन सकती हैं। आपको बस ब्रेसलेट के एक सिरे पर एक धागा बांधना है और उसे धीरे-धीरे खींचना है।


एक्सेसरीज को अच्छे से संभाल कर रखें (Take care of accessories)

आर्टिफिशियल ज्वैलरी पहनना, खासकर लेयर्ड जूलरी आजकल काफी ज्यादा ट्रेंड में चल रही है। उन्हें उलझाए बिना स्टोर करना मुश्किल हो सकता है। इससे बचने के लिए आप आधे हिस्से को कागज से ढककर रख दें। इस तरह, आप सभी चैंस को उसी क्रम में प्राप्त करेंगे जैसे आपने उन्हें स्टोर किया था।



और पढ़ें
Next Story