Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Eye Care Tips: लंबी घनी पलकों के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खें, खूबसूरती में फिल्मी हीरोइनों को देंगी टक्कर

आजकल लोग मेकअप में नकली आईलैशेज (Fake Eyelashes) लगाते हैं, ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि इससे आंखें बहुत खूबसूरत दिखने लगती है।

Eye Care Tips: लंबी घनी पलकों के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खें, खूबसूरती में फिल्मी हीरोइनों को देंगी टक्कर
X

आजकल लोग मेकअप (Makeup Hacks) में नकली आईलैशेज (Fake Eyelashes) लगाते हैं, ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि इससे आंखें बहुत खूबसूरत दिखने लगती है। लंबी और घनी पलकों को कौन पसंद नहीं करता? लेकिन क्या आप जानते हैं कि पलकें धूल, रेत और छोटे-छोटे मलबे से आंखों की रक्षा करने में भी मदद करती हैं। वहीं बात करें मेकअप की तो आईलिड पर आप थोड़ा सा आईशैडो लगाएं और यह आपके आई मेकअप को इंस्टेंट लिफ्ट देगा। लंबी पलकें फिर चाहे वह नकली क्यों न हो, आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। लेकिन अगर आपने अपना जीवन यह सोचकर बिताया है कि पलकों को बढ़ाने का कोई तरीका नहीं है, तो हमारे पास आपके लिए अच्छी खबर है! आज की इस खबर में हम आपको आपकी पलकों को बढ़ाने के प्राकृतिक तरीके (Natural Tricks) बताने वाले हैं।

पलकों को प्राकृतिक रूप से बढ़ाने के लिए आजमाएं ये 5 घरेलू नुस्खे (Home Remedies For Long Eyelshes)

  • अरंडी का तेल: अरंडी का तेल न केवल आपकी पलकों को घना करने में मदद करता है, बल्कि यह उन्हें गिरने से भी रोकता है। अरंडी के तेल के साथ नारियल के तेल की कुछ बूंदों को मिलाएं और इसे कॉटन टिप से अपनी पलकों पर धीरे से लगाएं। सुनिश्चित करें कि आप इसे हर रात सोने से पहले करें और सुबह इसे धो लें।
  • ग्रीन टी: एक कॉटन बॉल लें और पलकों पर ठंडी, बिना चीनी वाली ग्रीन टी लगाएं।
  • जैतून का तेल: लंबी पलकें पाने के लिए जैतून का तेल सबसे प्रभावी और कुशल हैक में से एक है। एक रुई में थोड़ा जैतून का तेल लें और रात को इसे अपनी पलकों पर लगाएं।
  • नारियल का तेल: यह जादुई तेल आपकी पलकों पर इस्तेमाल करने के लिए कोमल और सुरक्षित है। नारियल के तेल को एक्स्ट्रा वर्जिन ऑलिव के साथ मिलाएं और इसे अपनी पलकों पर धीरे से लगाएं।
  • एलोवेरा जेल: घनी और लंबी पलकों के लिए एलोवेरा जेल को सोने से पहले अपनी पलकों पर लगाएं और सुबह इसे धो लें। आप पलकों की रेखाओं के आसपास की पलकों की धीरे से मालिश भी कर सकती हैं।
और पढ़ें
Next Story