Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Winter Jacket For Kids : सर्दियों में बच्चों के लिए ये हैं टॉप 10 विंटर जैकेट

Winter Jacket : सर्दियों का सबसे ज्यादा असर छोटे बच्चों पर पड़ता है, जिससे वो जुकाम, खांसी और बुखार जैसी बीमारियों का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में अगर आपके घर में भी कोई छोटा बच्चा है और उसे ठंड से बचाने के लिए गर्म कपड़ों की शॉपिंग करने वाले हैं, तो हम आपकी मदद कर सकते हैं। क्योंकि हम आपको सर्दियों में पहनने वाली बच्चों की जैकेट के स्टाइलिश डिजाइन्स के बारे बता रहे हैं, जिन्हें बच्चे रेगुलर डेज्स के अलावा पार्टी और फंक्शन्स में भी आसानी से पहन सकते हैं। आइए जानते हैं सर्दियों में बच्चों के लिए ये हैं टॉप टेन विंटर जैकेट्स...

Winter Jacket  सर्दियों में बच्चों के लिए ये हैं टॉप टेन विंटर जैकेटबच्चों के लिए विंटर जैकेट

Winter Jacket For Kids : बच्चों की त्वचा बेहद कोमल होती है ऐसे में उन्हें हमेशा सॉफ्ट कपड़े पहनाए जाते हैं। आमतौर पर महिलाएं छोटे बच्चों सॉफ्ट ऊन वाले हाथ से बने स्वेटर पहनाना पसंद करती है, लेकिन जब बात घर से बाहर जाने की होती है, तो बच्चों को एक्स्ट्रा केयर की जरुरत होती है। जिससे कोई भी पेरेंट्स समझौता करना पसंद नहीं करते हैं, इसलिए आज हम छोटे बच्चों के लिए विंटर जैकेट के नए डिजाइन, पैटर्न और रंग लेकर आए हैं।

सर्दियों में बच्चों के लिए ये हैं टॉप टेन विंटर जैकेट

1.Fur Coats and Jackets

अगर आपका बच्चा 2-4 साल की आयु का है, तो ऐसे में आप उसे फर से बने कोट या जैकेट पहना सकते है। ये स्टाइलिश होने के अलावा पहनने में बेहद मुलायम होते हैं। ये देखने में फैशनेबल होने के साथ बेहद कंफर्टेबल होती है। इसलिेए अगर आपके बच्चे के पास फर से बना कोट या जैकेट नहीं है, तो इस बार जरुर खरीदें। ऊन से बने कपड़े बेहद गर्म होते हैं।

2.Fleece Winter Jackets

अगर आपके घर में 6 महिने या उससे अधिक की आयु का कोई बच्चा है, तो ऐसे में आप इन सर्दियों में शादी और बर्थ डे पर फ्लेक्स विंटर जैकेट पहनाएं। ऊन से बनने वाली ये जैके सर्दी रोकने का सबसे आसान तरीका है।

3.Leather Jackets and Coats

आमतौर पर बड़े लोग लैदर से बनी जैकेट्स पहनना पसंद करते हैं, लेकिन बड़ों के साथ बच्चों के लिए भी बाजार में लैदर जैकेट्स उपलब्ध होती हैं, जो देखने में स्टाइलिश होने के साथ उन्हें ठंड से भी बचाती है। लैदर जैकेट् को आप 3-7 साल तक के बच्चों को भी पहना सकते हैं।

4. Denim Jacket

लैदर की तरह डेनिम से बनी जैकेट भी बच्चों पर बहुत कूल लगती है। इसे आप 2-10 साल तक के बच्चों को सर्दी के मौसम में ठंड से बचाने के लिए पहना सकते हैं। बच्चों की डेनिम जैकेट को आप रेगुलर डेज के अलावा पार्टी और फंक्शन्स भी पहना सकते हैं।

5.Parka Jacket

बच्चों को ठंड से बचाने के लिए पार्का जैकेट भी बहुत असरदार साबित होती है। इसे आप जींस के साथ भी टीमअप कर सकते हैं। पार्का जैकेट बड़ों की विंडचिटर जैकेट की तरह होती है, जो बच्चों को सर्द हवाओं में गर्म रखने में मदद करता है।

6.Trench Coat

आपने आज तक बड़ों को ट्रेंच कोट पहने देखा होगा, लेकिन बच्चों के लिए भी बाजार में ट्रेंच कोट मिलते हैं, जो उन्हें गर्म रखने के साथ ही स्टाइलिश बनाने में मदद करते हैं। आप ट्रेंच कोट को 4-10 साल के बच्चों को पहना सकते हैं।

7. Hooded Jacket

हुडेड जैकेट में छोटे बच्चे बेहद क्यूट लगते हैं। सर्दियों के मौसम में उन्हें हुडेड जैकेट पहनाना बेहद फायदेमंद होता है, क्योंकि हुडेड होने की वजह से बच्चों को एक्स्ट्रा कैप या टोपी लगाने की जरुरत नहीं पड़ती है। हुडेड जैकेट को आप नॉर्मल बाजार या ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं।

8.Winter Coats and Jackets

छोटे बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए विंटर कोट सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है। ये फैशनेबल होने के साथ पहनने में कंफर्टेबल और मुलायम होता है। इसे आप ऑनलाइन या मार्केट से भी खरीद सकते हैं। विंटर कोट 4-10 साल तक के बच्चों की हर उम्र के लिए आसानी से मिल जाते हैं। आप अपने बच्चे की पसंद के मुताबिक फ्रंट बटन और पॉकेट वाला कोट भी ले सकते हैं।

9. Colorful Coat

बच्चों पर सफेद और काले रंग के अलावा कलरफुल कोट और जैकेट्स भी बेहद क्यूट लगती हैं। आप इन्हें 3-10 साल तक के बच्चों को पहना सकते हैं। कलरफुल कोट आपको बाजर के साथ ऑनलाइन भी आसानी से मिल सकते हैं।

10.Warm Grey Blazer

बड़े लोगों की ही तरह बच्चों के लिए भी मार्केट में ब्लेजर मिलती है। आप ब्लेजर को शर्ट या टी शर्ट और जींस के साथ टीमअप कर सकते हैं। बच्चों की ब्लेजर की शॉपिंग आप घर के पास के बाजार के अलावा ऑनलाइन से भी मंगवा सकते हैं।

Next Story
Share it
Top