Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धूप में निकलने से पहले नहीं लगाती हैं सनस्क्रीन लोशन, तो तुरंत बदलें आदत, जानें क्या है वजह

आप जब भी धूप मे निकलें, उससे पहले सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं। यह आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाने से बचाता है। इसी बीच आज हम आपको सनस्क्रीन लगाने के फायदो के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि सनस्क्रीन लगाना क्यों जरूरी होता है।

धूप में निकलने से पहले नहीं लगाती हैं सनस्क्रीन लोशन, तो तुरंत बदलें आदत, जानें क्या है वजह
X

धूप में निकलने से पहले नहीं लगाती हैं सनस्क्रीन लोशन, तो तुरंत बदलें आदत, जानें क्या है वजह (फाइल फोटो)

स्किन को सूरज की हानिकारक अल्ट्रा यूवी किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन लगाना बहुत जरूरी होता है। वहीं कुछ लड़कियां इसे अपनी रूटीन में शामिल नहीं करती हैं। आप जब भी धूप मे निकलें, उससे पहले सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं। यह आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाने से बचाता है। इसी बीच आज हम आपको सनस्क्रीन लगाने के फायदो के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि सनस्क्रीन लगाना क्यों जरूरी होता है।

स्किन टोन

कई महिलाओं के फेस पर लाल और भूरे निशान होने लगता है। जिसे डिस्कलरेशन कहते हैं। यह परेशानी सूरज की किरणों के और भी बढ़ जाती है।

प्रीमैच्योर एजिंग

उम्र के बढ़ने के साथ साथ फेस पर झुर्रियां आने लगती हैं। कई बार ये समय से पहले भी आने लगती हैं। इसके पीछे का कारण आपकी जीवनशैली होता है। वहीं सनस्क्रीन आपके फेस को प्रोटेक्ट करके झुर्रियों से बचाता है।

हाइपरपिगमेंटेशन

जो लड़कियां सनस्‍क्रीन नहीं लगाती हैं, उन्हें हाइपरपिगमेंटेशन की शिकायत होने लगती है। जो सूरज की किरणों के संपर्क में आने से होता है। क्योंकि यह किरणें स्किन को जलाने का काम करती हैं। इसलिए हमेशा धूप में निकलने से पहले सनस्‍क्रीन जरूर लगाएं।

Also Read: करवा चौथ के दिन घर पर ऐसे करें पार्लर जैसा मेकअप, दिखेंगी आप सबसे खास

पिंपल्स

कई लड़कियों के फेस पर अक्सर पिंपल्स रहते हैं। ऐसे में सनस्क्रीन आपकी इस समस्या से छुटकारा दिलवाने में मदद करता है।

Next Story