Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Wedding Season 2019 : वेडिंग सीजन में बच्चों के लिए गर्म और स्टाइलिश कपड़ों के डिजाइन

Wedding Season 2019: सर्दियों के सीजन में शादी मतलब एक्स्ट्रा देखभाल, यदि बच्चों की ड्रेस को लेकर आप भी परेशान हैं तो हम आपके लिए लाये हैं टॉप वेडिंग ड्रेस फॉर किड्स...

Wedding Season 2019  वेडिंग सीजन में बच्चों को गर्म और स्टाइलिश बनाने के तरीके
X
विंटर वेडिंग सीजन 2019 / बच्चों के लिए गर्म कपड़े

Wedding Season 2019 अगर आप भी सर्दी की शादी में जाने वाले हैं और उसके लिए बच्चों के नए कपड़ों की शॉपिंग को लेकर परेशान हैं कि कोट लें या जैकेट, तो आज हम आपकी इस परेशानी को खत्म करने के लिए वेडिंग सीजन में बच्चों को गर्म और स्टाइलिश बनाने के तरीके यानि गर्म कपड़ों के बारे में बता रहे हैं।

Wedding Season 2019 / Dresses For Childrens




1.Base Layer

अगर आप बच्चों को सर्दी में गर्म रखना चाहती हैं, तो सबसे पहले उन्हें लेयरिंग जरुर करें यानि बेस लेयर को जरुर पहनाएं जिसमें अंडरवियर और बनियान शामिल होती है। ये बेस लेयर बच्चे को ठंडी हवा से बचाने के साथ गर्म रखने में मदद करेगी। आप बेस लेयर के ऊपर वार्म इनर वेयर फिर शर्ट, कोट या जैकेट पहनाएं।

2. Inner Layer

बेस लेयर पहनाने के बाद आप बच्चों को गर्म रखने के लिए एक इनर लेयर जरुर पहनाएं। इससे शरीर में गर्माहट लंबे समय तक स्टोर रहती है। आप इनर लेयर में हाफ स्लीव्स स्वेटर या वार्म इनर वीयर पहना सकती हैं। इसके अलावा आप स्टाइलिश दिखने के लिए स्टाइलिश टी शर्ट या शर्ट भी पहना सकती हैँ।




3. Winter Party Dress

इनर लेयर पहनाने के बाद आप बच्चों को एक वार्म इनर लेयर यानि स्वेटर पहनाने के बाद विंटर पार्टी ड्रेस, जिसमें आप बच्चों को शर्ट, टी शर्ट, तो लड़कियों को फ्रॉक या गाउन पहना सकती हैं। आप बच्चों को विंटर पार्टी ड्रेस को पहनाते समय मेन ड्रेस के कलर का ख्याल जरुर रखें, जिससे आप उसके साथ एक्सेसरीज को आसानी से मैच कर सकें।

4. Outdoor Coat or Jacket

विंटर पार्टी ड्रेस का बाद बच्चों को सर्द हवाओं से बचाने वाले कोट और जैकेट को पहनाने की बारी आती है। आमतौर पर माना जाता है, कि किसी गर्म और भीड़ वाली जगह पर रहेगें, लेकिन शादी में अधिकांश समय कमरों से बाहर यानि खुले आसमान के नीचे बिताना होता है, जिसकी वजह से बच्चों को ठंड लगने का खतरा बढ़ जाता है, इसलिए मेन ड्रेस के बाद बच्चों को कोट और जैकेट की लेयर जरुर पहनाएं।




5. Warm Accessories

अपने बच्चे के विंटर वेडिंग लुक को फिनिशिंग टच देने और सर्द हवाओं से बचाने के लिए आकर्षक कैप, इयर मफ, ग्लब्स, और पैरों में सॉक्स जरुर पहनाएं। इससे आपके बच्चे गर्म रहने के साथ ही बेहद क्यूट भी लगेंगें और आप भी बिना किसी चिंता के शादी को इंज्वॉय कर पायेगें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story