Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tomato Facepack: टमाटर का ऐसे करें इस्तेमाल, स्किन दिखेगी सुंदर और जवां

Tomato Facepack: हर किसी के घर में टमाटर आसानी से मिल जाएगा और यह स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। टमाटर में एंटी-एजिंग गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने में मदद करता है। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि टमाटर का किस तरह इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन को हैल्दी रख सकते हैं।

टमाटर का ऐसे करें इस्तेमाल, स्किन दिखेगी सुंदर और जवां
X
टमाटर फेसपैक (फाइल फोटो)

Tomato Facepack:हर महिला अपनी स्किन को सुंदर बनाने के लिए काफी मेहनत करती है। क्योंकि स्किन को परफेक्ट बनाए रखने के लिए डेली स्किन केयर की जरूरत होती है। वहीं किचन में ऐसी कई चीजें मौजूद होती हैं। जिसकी मदद से स्किन को सुंदर रखा जाता है। हर किसी के घर में टमाटर आसानी से मिल जाएगा और यह स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। टमाटर में एंटी-एजिंग गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने में मदद करता है। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि टमाटर का किस तरह इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन को हैल्दी रख सकते हैं। तो आइए जानते हैं स्किन के लिए टमाटर का यूज करने का तरीका।

ऐसे करें इस्तेमाल

- आप चाहें तो आप टमाटर के क टुकड़े को काटकर उसे चेहरे और गर्दन पर रगड़े और इसे तकरीबन आधे घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें। तय समय के बाद इसे आप पानी से धो लें।

- इसके लिए आप एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच खीरे के रस में एक बड़ा चम्मच शहद और टमाटर का रस मिक्स करें। इस मिक्सचर को आप चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इससे आपकी टैनिंग की परेशानी भी खत्म हो जाएगी और आपकी स्किन भी काफी ग्लो करेगी।

- आप एक टमाटर और 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल डालकर ग्राइंडर की मदद से पेस्ट बना लें। इसे आप हल्के हाथों से चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे आप 20 मिनट लगाकर छोड़ दें। जब यह सूथ जाए तो हल्के हाथों से मसाज करते हुए इसे साफ कर लें। इसे लगाने से दाग- धब्बे, झाइयों और झुर्रियों की परेशानी दूर होती है।

Also Read: Aloevera Gel: मार्केट जैसा घर पर ही बनाएं एलोवेरा जेल, इसे बनाना है काफी आसान

- इसके लिए आप ग्राइंडर में 1 बड़ा चम्मच दही, नींबू का रस और 1 टमाटर डालकर स्मूद पेस्ट तैयार कर लें। इसे आप फेस पर 5 मिनट तक लगाकर फेस धो लें। यह आपकी स्किन को टाइटकरने में भी मदद करता है।

और पढ़ें
Next Story