Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शानदार लुक पाने के लिए ढेर सारे प्रोडक्ट्स की नहीं जरूरत, इन 4 चीजों से कर सकती हैं कम्पलीट मेकअप

आप कुछ गिनेचुने प्रोडक्टस (Beauty Products) से भी अपने लुक को शानदार बना सकती हैं। इसी बीच आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स (Hacks For Makeup) बताने जा रहे हैं कि जिन्हें अपनाकर आप आसानी से कहीं भी कभी भी अपने लुक को परफेक्ट बना सकती हैं(Beauty Tips In Hindi)।

शानदार लुक पाने के लिए ढेर सारे प्रोडक्ट्स से नहीं बल्कि इन 4 चीजों से कर सकती हैं कम्पलीट मेकअप
X
मेकअप टिप्स (फाइल फोटो)

ऐसा जरूरी नहीं कि आपके पास ढेर सारा मेकअप (Makeup Products) का सामान हो आप कभी खूबसूरत लुक पा सकते हैं। आप कुछ गिनेचुने प्रोडक्टस से भी अपने लुक को शानदार बना सकती हैं। इसी बीच आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स (Beauty Hacks) बताने जा रहे हैं कि जिन्हें अपनाकर आप आसानी से कहीं भी कभी भी अपने लुक को परफेक्ट बना सकती हैं(Beauty Tips In Hindi)। तो आइए जानते हैं कि कैसे कम प्रोडक्ट्स से आप अपने फेस को अटरेक्टिव बना सकती हैं।

बीबी क्रीम या सीसी क्रीम

शानदार लुक पाने के लिए जरूरी नहीं कि आप पहले फांउडेशन और कंसीलर जैसे प्रोडक्ट का यूज करें। आप इन सभी चीजों की जगह पर बीबी क्रीम या सीसी क्रीम से भी अपना मेकअप कर सकती हैं। आपको बता दे कि बीबी या सीसी क्रीम से आपके फेस पर नमी रहती है। इसके साथ ही ये आपको हार्मफुल यूवी रेज से भी बचाती है।

आई पेंसिल

आप कलर्ड आइलाइनर या नार्मल आईलाइनर की जगह नॉर्मल आई पेंसिल से भी अपना मेकअप कर सकती हैं। इस पेंसिल की हेल्प से आप स्मोकी आई मेकअप भी कर सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले आप लेशलाइन पर मोटी लाइन बनाएं और फिर धीरे धीरे इसे आईलिड्स से फैलाएं। लेशलाइन को काजल से भरें और स्मज करें।

लिप ग्लॉस

आप हाइलाइटर की जगह लिप ग्लॉस का यूज कर सकते हैं। इससे आप अपने चीकबोन्स हाइलाइट कर सकते हैं। इसके लिए आप लिप ग्लॉस को उंगलियों की हेल्प से चीक्स पर लगाएं और ब्रश से ब्लेंड करें। इसके लिए आप पिंक या पीच कलर का लिप ग्लॉस चूज करें।

Also Read: चाहती हैं शिल्पा शेट्टी जैसी ग्लोइंग स्किन तो जानें उनकी खूबसूरती का राज

लिपस्टिक

आप लिपस्टिक को ब्लश की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसलिए हमेशा अपनी मेकअप किट में पिंक या पीच कलर की लिपस्टिक जरूर रखें। जरूरत पड़ने पर आप लिपस्टिक को चीकबोन्स, आईशैडो और लिप्स तीनों जगह पर लगाकर अपनी कम्पलीट मेकअप कर सकती हैं।

मॉयस्चराइजर

इसे आप मेकअप प्रोडक्ट की तरह ही इस्तेमाल करें। इससे आप अपना मेकअप रिमूव कर सकती हैं। मेकअप रिमूवर से स्किन ड्राय हो जाती है। वहीं मॉयस्चराइजर की हेल्प से आप अपनी स्किन हाइड्रेट रख सकती हैं।

Next Story