Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्या आपको भी गर्मियों में होती है स्किन में जलन तो लगाएं ये Best Facepack

गर्मी में सूरज की किरणों के चलते सनटैन, दाग धब्बे, फुंसी, जलन जैसी दिक्कतें देखने को मिलती हैं। वहीं अगर आपकी भी स्किन में जलन होती है तो ऐसे में आपकी परेशानी का हल निकालते हुए हम आपको कुछ बेहतरीन फेसपैक बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप इस परेशानी से निजात पा सकते हैं।

ऑयली स्किन वाले लगाएं ये Best Toner, मिलेगा हर परेशानी का हल
X

ऑयली स्किन वाले लगाएं ये Best Toner, मिलेगा हर परेशानी का हल (फाइल फोटो)

गर्मियों का मौसम बस शुरू ही हो चुका है। वहीं इस मौसम में स्किन से जुड़ी समस्याएं भी ज्यादा देखने को मिलती हैं। गर्मी में सूरज की किरणों के चलते सनटैन, दाग धब्बे, फुंसी, जलन जैसी दिक्कतें देखने को मिलती हैं। वहीं अगर आपकी भी स्किन में जलन होती है तो ऐसे में आपकी परेशानी का हल निकालते हुए हम आपको कुछ बेहतरीन फेसपैक बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप इस परेशानी से निजात पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन फेसपैक के बारे में।

स्किन में जलन होने का कारण

सूरज की तेज किरणों के अलावा पसीना भी स्किन में जलन होने का कारण हो सकता है। पसीने की वजह से भी खुजली जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इसके साथ धूप में ज्यादा देर रहना, स्विमिंग पूल या AC में ज्यादा समय तक रहने की वजह से भी स्किन में रूखापन और खुजली की समस्या दोनों हो सकती हैं।

लगाएं ये मास्क

बेसन और दही

इसके लिए आप 2 बड़ी चम्मच बेसन, 1 चम्मच दही,1 चम्मच शहद और चुटकीभर हल्दी मिलाएं। तैयार पेस्ट को फेस पर 10-15 मिनट के लिए लगाएं। इसके सूखने के बाद पानी से चेहरा धो लें।

Also Read: गर्मियों में Skin Problem में बचने के लिए ऐसे करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल

इसके लिए आप 2 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 2 चम्मच एलोवेरा जेल और 1 छोटा चम्मच गुलाबजल मिक्स करें। तैयार पेस्ट को फेस पर लगाएं और 15 मिनट बाद पर लगाएं।

खीरा और चीनी

इसे लगाने के लिए आप खीरे की 2 स्लाइस करें। फिर इस पर चीनी लगाकर 10-15 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें। फिर आप इसे फेस पर लगाएं और 20 मिनट के लिए लगा रहने दें। इसके बाद फेस पानी से धो लें।

Next Story