Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गर्मियों में त्वचा को Soft बनाने के घरेलू उपाय

Summer Tips: गर्मियों में अक्सर तेज धूप और बार-बार पसीने की चिपचिपाहट और खुजली, रेशेज की वजह से त्वचा बहुत ज्यादा खराब हो जाती है। ऐसे में त्वचा को सोफ्ट बनाने के लिए लोग अक्सर महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वो लंबे समय तक टिके रहने में हमेशा नाकाम रहते हैं। इसलिए आज हम आपको त्वचा को मुलायम बनाने यानि स्किन को सॉफ्ट बनाने के घरेलू उपाय बता रहे हैं।

गर्मियों में त्वचा को Soft बनाने के घरेलू उपाय
X

Summer Tips: गर्मियों में अक्सर तेज धूप और बार-बार पसीने की चिपचिपाहट और खुजली, रेशेज की वजह से त्वचा बहुत ज्यादा खराब हो जाती है। ऐसे में त्वचा को Soft बनाने के लिए लोग अक्सर महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वो लंबे समय तक टिके रहने में हमेशा नाकाम रहते हैं। इसलिए आज हम आपको त्वचा को मुलायम बनाने यानि स्किन को सॉफ्ट बनाने के घरेलू उपाय बता रहे हैं।

गर्मियों में त्वचा को soft बनाने के घरेलू उपाय :

1. गर्मियों में त्वचा को मुलायम और सॉफ्ट बनाने के लिए तेल हमेशा से ही लोगों की पहली पसंद रहा है। गर्मियों में नारियल का तेल लगाने से जहां त्वचा सॉफ्ट बनती है वहीं त्वचा का कालेपन को दूर करने में भी मदद मिलती है।

2. रोजाना एलोवेरा का जैल हाथों और चेहरे पर लगाने से त्वचा की नमी बरकरार रहती है। जिससे वो मुलायम बनती है, साथ ही त्वचा को सूरज की झुलसा देने वाली धूप से प्रोटेक्ट करने वाली सन्सस्क्रीन का काम करती है।

3.चेहरे और हाथों की त्वचा को मुलायम बनाने के लिए गुलाबजल भी बहुत फायदेमंद होता है। गुलाब जल को ग्लिसरीन और नींबू के साथ मिलाकर रोजाना त्वचा पर लगाएं।

4. त्वचा को मुलायम बनाने के लिए हमेशा हर्बल साबुन का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा का नैचुरल ऑयल बरकरार रहता है।

5. त्वचा को सॉफ्ट और मुलायम बनाने के लिए बैलेंस्ड डाइट के साथ एक दिन में करीब 8-10 गिलास पानी जरूर पीएं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story