Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिर्फ पानी से फेस धोने से मिलते हैं इतने फायदे, जानें स्किन फास्टिंग का कमाल

स्किन फास्टिंग एक तरह की डाइटिंग है। जिसमें आपको स्किन पर किसी भी तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं लगाने होते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ सादे पानी से ही स्किन को साफ करना होता है। यह स्किन के लिए काफी लाभकारी हीलिंग एक्टिविटी है। इसी बीज आज हम आपको इससे मिलने वाले फायदो के बारे में बताने जा रहे हैं।

सिर्फ पानी से फेस धोने से मिलते हैं इतने फायदे, जानें स्किन फास्टिंग का कमाल
X
पानी से फेस धोने के फायदे (फाइल फोटो)

हर लड़की चाहती है कि उसकी स्किन ग्लो करें। जिसके लिए महिलाएं काफी कई प्रोडक्ट भी यूज करती हैं। जिसके लिए महिलाएं काफी पैसे भी खर्च करती हैं। वहीं अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन नैचुरली ग्लो करे और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च न करने पड़े तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम आने वाला है। आज हम आपको स्किन पर ग्लो लाने के लिए स्किन फास्टिंग के बारे में बताने जा रहे हैं। यह स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्किन फास्टिंग एक तरह की डाइटिंग है। जिसमें आपको स्किन पर किसी भी तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं लगाने होते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ सादे पानी से ही स्किन को साफ करना होता है। यह स्किन के लिए काफी लाभकारी हीलिंग एक्टिविटी है। इसी बीज आज हम आपको इससे मिलने वाले फायदो के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं स्किन फास्टिंग से मिलने वाले फायदों के बारे में।

पिंपल्स से मिलती है राहत

स्किन फास्टिंग से चेहरे के मुंहासे खत्म होते हैं। इसके साथ ही यह आपकी स्किन को काफी ग्लोइंग भी बनाती है। वहीं स्किन पर कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं लगाने से पोर्स ओपन होते हैं जो आपकी स्किन को हेल्दी रखने का काम करते हैं।

स्किन सांस लेती है

जब आप स्किन पर किसी भी तरह को कोई प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करती हैं। इससे आपकी स्किन हैल्दी रहती है। जिससे आपकी स्किन हमेशा निखरी निखरी नजर आती है। ऐसे में आपकी स्किन खुलकर सांस लेती है।

Also Read: डार्क सर्कल्स से हमेशा के लिए चाहती हैं छुटकारा तो लगाएं ये आईक्रीम, पैसे भी होंगे कम खर्च

नैचुरल ऑयल बचता है

स्किन पर ढेर सारे ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करने से इसमें मौजूद कैमिकल्स त्वचा का नैचुरल ऑयल खत्म कर देता है। जिससे स्किन ड्राई लगने लगती है। इसके साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट का ज्यादा यूज स्किन के डेड सेल्स को बढ़ाता है।

Next Story
Top