Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गर्मियों में शाइनी और सिल्की बालों की ऐसे करें देखभाल

Summer Fashion Tips : गर्मी, तेज धूप, धूल, प्रदूषण और बार-बार आने वाले पसीने से चेहरे की त्वचा ही नहीं बल्कि बालों पर भी बुरा असर पड़ता है। जिससे बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं। जो देखने में उलझे और बेतरबतीब नजर आते हैं। ऐसे में अगर आप भी बालों की समस्या से परेशान हैं तो, आज हम आपको बालों की देखभाल के टिप्स (Hair Care Remedies) बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर बालों की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है।

गर्मियों में शाइनी और सिल्की बालों की ऐसे करें देखभाल
X

Summer Fashion Tips : गर्मी, तेज धूप, धूल, प्रदूषण और बार-बार आने वाले पसीने से चेहरे की त्वचा ही नहीं बल्कि बालों पर भी बुरा असर पड़ता है। जिससे बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं। जो देखने में उलझे और बेतरबतीब नजर आते हैं। ऐसे में अगर आप भी बालों की समस्या से परेशान हैं तो, आज हम आपको बालों की देखभाल के टिप्स (Hair Care remedies)बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर बालों की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है।

गर्मियों में बालों को शाइनी और सिल्की बनाने वाले टिप्स :

1. गर्मियों में बालों को सिल्की और शाइनी बनाने के लिए एलोवेरा लगाना बेहद फायदेमंद रहेगा। एलोवेरा जैल या पल्प को एक बॉउल में निकालकर अच्छे से फेंटकर बालों की जड़ों में लगाएं और सूखने के बाद साफ पानी से धो लें।

2. बालों को शाइनी और सॉफ्ट बनाने के लिए नारियल तेल का उपयोग करें। नारियल तेल की सप्ताह में 2-3 बार हल्के हाथों से मसाज करें और फिर शैंपू कर लें। नारियल तेल से बालों में भारीपन भी महसूस नहीं होगा।

3.बालों को पसीने की चिपचिपहाट और हेल्दी बनाने के लिए नीम के पत्तों का तेल से सिर की मसाज करें या नीम के पानी से सिर धोएं।

4. बालों को चमकदार और मुलायम बनाने के लिए दही भी बेहद उपयोगी होता है। दही को फेंट कर बालों की जड़ों में लगाएं और सूखने पर शैंपू कर लें।

5. बालों की चमक बढ़ाने और पसीने की चिपचिपाहट से बचाने के लिए नींबू का इस्तेमाल करें। नींबू को तेल में नारियल तेल में मिलाकर लगाएं या नींबू को नहाने पानी में मिलाकर बाल धो लें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story