Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Shardiye Navratri 2019 : नवरात्रि गरबा पर लड़कियां इन आकर्षक ज्वेलरी से पाएं गुजराती लुक

Shardiye Navratri 2019 साल 2019 में 29 सितंबर से शारदीय नवरात्रि के साथ देश के हर कोने में नौ दिनों तक गरबा और डांडिया की धूम रहती है। ऐसे में अगर आप भी गरबा खेलने जाने वाली हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं, गुजरात की ट्रेडिशनल ज्वेलरी, जिसके बिना गरबा डांस अधूरा लगता है। आइए जानते हैं गरबा लुक के लिए कैसी ज्वेलरी पहननी चाहिए...

Shardiye Navratri 2019 : नवरात्रि गरबा पर लड़कियां इन आकर्षक ज्वेलरी से पाएं एथनिक गुजराती लुकShardiye Navratri 2019 Jewelry Design Traditional Jewelry for Garba

Shardiye Navratri 2019 : शारदीय नवरात्रि के साथ युवाओं की मस्ती की पाठशाला यानि गरबा और डांडिया नाइट्स की शुरुआत हो जाती है। गरबा हमेशा शारदीय नवरात्रि के 9 दिनों में ही खेला जाता है। इसमें बच्चे, महिला और पुरुष सभी मां दुर्गा के भजनों और लोकगीतों पर गरबा खेलते हैं। गरबा एक गुजराती नृत्य कला है। लड़कियां नवरात्रि के कई दिनों पहले से ही इससे जुड़ी शॉपिंग कर लेती हैं। ऐसे में अगर आपने अभी तक अपनी ड्रेस की मैंचिग की ज्वेलरी सलेक्ट नहीं की है, तो परेशान न हों, क्योंकि आज हम शारदीय नवरात्रि के अवसर पर आपके लिए लेकर आएं हैं गुजराती स्टाइल की एथनिक ज्वेलरी।

लड़कियों के लिए गरबा पर पहनने वाली खूबसूरत ज्वेलरी :

Traditional Jewelry for Garba / Traditional Necklaces Studded with Stones



अगर आप गरबा पर एथनिक लुक लेना चाहती हैं, तो ऐसे में अपनी गुजराती ड्रेस के साथ ट्रेडिशनल नेकलेस जरुर पहनें ये लाल और सफेद स्टोन से बना नेकलेस आपकी ड्रेस को लुक परफेक्ट बनाएगा।

Traditional Jewelry for Garba / Necklace Sets Studded with Beads






नवरात्रि पर गरबा खेलने के लिए अगर आपने गुजरात की पारंपरिक ड्रेस चुनी है, तो उसे खूबसूरत बनाने के लिए मोती या अन्य बीट्स से बने गहने जरुर पहनें। ये देखने में बेहद आकर्षक लगते हैं।

Traditional Jewelry for Garba / Necklace Sets with Danglers




















अगर आपको अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है, तो ऐसे में आप अपनी गरबा ड्रेस के साथ लंबे झुमके पहनें ये आपको एक अलग लुक देने के साथ कंफर्टेबल रहेगें। इन्हें आप अपनी पसंदानुसार हैवी या लाइट वेट दोनों ही तरह का ले सकती हैं।

Traditional Jewelry for Garba / Dual Tone Jhumki Style Earrings




















आमतौर पर लड़कियों को ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ झुमकी पहनना पसंद होता है। ऐसे में अगर आप गरबा खेलने के लिए गुजरात की ट्रेडिशनल ड्रेस पहनने वाली हैं, तो अपनी पसंदानुसार बड़े या छोटे आकार की झुमकियों का चुनाव कर सकती हैं।

Traditional Jewelry for Garba / Mattel bracelets and Kada



आमतौर पर लड़कियां और महिलाएं हाथों में कांच या लाख की चूड़ियां या कड़े पहनना पसंद करती हैं, लेकिन गुजरात में अक्सर महिलाएं मेटल से बने ब्रेसलेट की तरह दिखने वाले बड़े कड़े या चूड़िया पहनती हैं। ये देखने में खूबसूरत होने के साथ बार-बार टूटने की आशंका से भी बचाती हैं।

Next Story
Share it
Top