Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खूबसूरती को रखना चाहती हैं बरकरार तो Follow करें शहनाज हुसैन के Beauty Tips

गर्मी के कारण स्किन में कई तरह की प्रॉब्लम्स हो जाती हैं, जिसकी वजह से आपकी त्वचा बेजान और रूखी नजर आती है। ऐसी स्किन के साथ आपके चेहरे पर निखार नहीं आती और चेहरा डल-डल सा लगता है। ऐसे में आप गर्मी में किस तरह अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकती हैं इस बारे में शहनाज हुसैन की टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

खूबसूरती को रखना चाहती हैं बरकरार तो Follow करें शहनाज हुसैन के Beauty Tips
X

खूबसूरती को रखना चाहती हैं बरकरार तो Follow करें शहनाज हुसैन के Beauty Tips (फाइल फोटो)

गर्मी में तेज धूप और गर्म हवाओं का सबसे ज्यादा असर हमारी स्किन पर पड़ता है। गर्मी के कारण स्किन में कई तरह की प्रॉब्लम्स हो जाती हैं, जिसकी वजह से आपकी त्वचा बेजान और रूखी नजर आती है। ऐसी स्किन के साथ आपके चेहरे पर निखार नहीं आती और चेहरा डल-डल सा लगता है। ऐसे में आप गर्मी में किस तरह अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकती हैं इस बारे में शहनाज हुसैन की टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। शहनाज हुसैन की इन टिप्स को अपनाकर आप गर्मी में अपने निखार को बरकरार रख सकती हैं।

गर्मी के लिए शहनाज हुसैन की ब्यूटी टिप्स

पानी

शहनाज हुसैन का कहना है कि गर्मी में निखार को बरकरार रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए। इससे चेहरे में निखार आता है।

बाल

ज्यादा से ज्यादा पानी पीने से बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन सही तरह से होता है और यही कारण है कि बालों की ग्रोथ भी अच्छी होती है।

Also Read: फटी एड़ियों को मुलायम बनाने के लिए ऐसे करें मोमबत्ती का इस्तेमाल

पानी

पीने से स्कैल्प में ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा बनी रहती है, जिससे बालों की अच्छी ग्रोथ होती है। शहद- अगर आपको मीठा खाना पसंद है और मीठे के रूप में डेजर्ट लेते हैं तो इस बारे में शहनाड हुसैन का कहना है कि डेजर्ट की जगह शहद का इस्तेमाल करें। शहद के सेवन मात्र से ही चेहरे में फर्क नजर आने लगता है।

जूस

शहनाज हुसैन के मुताबिक आप अपने रोज की ड्रिंक्स में ऐसी ड्रिंक्स शामिल करें, जिसमें आपको फ्रेश जूस मिले। इसके अलावा आप हर्बल ड्रिंक्स भी ले सकती हैं।

मसालेदार खाना

शहनाज हुसैन ने बताया है कि गर्मी ही क्या किसी भी मौसम में मसालेदार और कैलोरी वाला खाना नहीं खाना चाहिए। इनकी जगह पर गर्मी में लस्सी, सूप, दही, ताजे फल, सलाद जैसे हाइड्रेटेड फूड्स का सेवन करना चाहिए।

Next Story