Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेस पर चाहती हैं ग्लो तो क्रीम की जगह लगाएं टूथपेस्ट

शायद ही यह बात लोगों को पता हो कि टूथपेस्ट का यूज स्किन के लिए भी किया जाता है(Use Of Toothpaste)। यह स्किन के लिए एक बहुत ही बेहतरीन प्रोडक्ट है। इससे आप अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती हैं (Skin Care Tips)।

फेस पर चाहती है ग्लो तो क्रीम की जगह लगाएं टूथपेस्ट
X
स्किन केयर टिप्स (फाइल फोटो)

यह बात तो सभी को पता होती है कि टूथपेस्ट (Toothpaste) का यूज दांतो को साफ करने के लिए किया जाता है। इसके इस्तेमाल से दांत साफ और चमकीले हो जाते हैं (Uses Of Toothpaste)। शायद ही यह बात लोगों को पता हो कि इसका यूज स्किन के लिए भी किया जाता है। यह स्किन के लिए एक बहुत ही बेहतरीन प्रोडक्ट है (Toothpaste For Skin)। इससे आप अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती हैं। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप टूथपेस्ट से कैसे अपनी स्किन को और भी अच्छा बना सकती हैं। तो आइए जानते हैं इसके इस्तेमाल करने का तरीका।

करें फेसपैक की तरह यूज

टूथपेस्ट को आप फेसपैक की तरह भी यूज कर सकती हैं। इसके लिए आप पहले अपना फेस वॉश करें और फिर इसके बाद टूथपेस्ट को फेस और नेक पर लगाएं। टूथपेस्ट लगाने के बाद इसे आप 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर अपना फेस अच्छे से साफ कर लें। इससे आपकी स्किन काफी ग्लो करेगी। इसके लिए अगर आप किसी हर्बल टूथपेस्ट का यूज करेंगी तो ये और भी बेहतर है।

ब्लैक हेड्स की दिक्कत होगी दूर

अगर आपकी नाक के आसपास ब्लैक हेड्स हैं तो आप इसके लिए टूथपेस्ट लगा सकती हैं। इसके लिए आप पेस्ट की मोटी परत नाक के आसपास लगाएं और फिर इसे सूखने दें। फिर आप बहुत ही सॉफ्ट टूथब्रश से पेस्ट लगाई हुई जगह पर सर्कुलर मोशन में घुमाएं। फिर आप फेस वॉष करलें। इसके बाद आप देखेंगी की आपके ब्लैकहेड्स बिल्कुल गायब हैं।

Also Read: करना चाहती हैं बालों को रेड या बर्गंडी कलर तो चुकंदर से ऐसे बनाएं Hair Dye

टेनिंग दूर होती है

आप टूथ के इस्तेमाल से सनटैन को भी दूर कर सकती हैं। इसके लिए आप एक बाउल में टूथपेस्ट निकालें और इसमें नींबू का रस मिलाएं। दोनों को अच्छे से मिक्स करके इसे हाथ पैरों औप गर्दन पर लगाएं। इसे फिर 30 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसे आप तीन दिन तक लगातार लगाएं। इसे लगाने के बाद आपकी टैनिंग बिल्कुल दूर हो जाएगी।

नोट- ध्यान रखें कि इस उपायो को अपनाने से पहले एकबार अपनी ब्यूटिशन से जरूर पूछ लें।

Next Story