Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षाबंधन पर फूल सा खिल जाएगा चेहरा अपना लें ये मेकअप टिप्स

Raksha Bandhan 2019 रक्षाबंधन पर आप एलीगेंट मेकअप लुक चाहती हैं तो मेकअप प्रोडक्ट में कुछ चेंज करना होगा। साथ ही मेकअप स्टेप्स भी सही तरीके से फॉलो करें। जानिए, कैसे पाएं एलीगेंट मेकअप लुक।

रक्षाबंधन पर फूल सा खिल जाएगा चेहरा अपना लें ये मेकअप टिप्स
X

Raksha Bandhan 2019 Makeup Tips : रक्षाबंधन के साथ ही फेस्टिव सीजन शुरू हो रहा है। इस दौरान आपको फेस्टिव मेकअप करने की जरूरत महसूस होगी। लेकिन फेस्टिव मेकअप का मतलब यह नहीं है कि आप ओवरडन मेकअप कर लें। सिंपल, एलीगेंट मेकअप के जरिए भी आप फेस्टिव लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। इसके लिए आपको मेकअप के सही स्टेप्स फॉलो करने होंगे।




वाटरप्रूफ बेस / Waterproof Base

रक्षाबंधन के समय मौसम में काफी उमस होती है। ऐसे में जरूरी है कि आप जो भी मेकअप करें, वह वाटरप्रूफ, लॉन्ग लास्टिंग हो। वाटरप्रूफ मेकअप जल्दी खराब नहीं होता है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका मेकअप हैवी न हो, इसे लाइट ही रखें। फेस्टिव मेकअप में आप टू-वे केक का इस्तेमाल कर सकती हैं, यह एक क्विक वॉटरप्रूफ बेस होता है। इसके इस्तेमाल से आपका मेकअप अच्छा नजर आता है।




ब्लशर का यूज / Use Blusher

वैसे तो मेकअप में ब्लशर लगाना जरूरी नहीं है लेकिन चेहरे को फ्रेश लुक देना है तो ब्लशर जरूर लगाएं। जरूरी है कि अपनी स्किन को ध्यान में रखते हुए ब्लशर का इस्तेमाल करें। पिंक, पीच ब्लशऑन सभी तरह की स्किन पर अच्छे लगते हैं।




आई मेकअप / Eye Makeup

कई महिलाओं को आपने देखा होगा वे अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ आईशैडो इस्तेमाल करती हैं, इससे मेकअप लुक खराब लगता है। अगर आप ब्लू कलर की ड्रेस कैरी कर रही हैं तो पिंक आईशैडो लगाएं। आंखों में आखिर में आप आईलाइनर लगाएं। ब्लैक या इसके अलावा और कोई भी कलर का आईलाइनर आप लगा सकती हैं।

राइट लिपस्टिक / Lipstick

इन दिनों आठ-नौ घंटे तक स्टे करने वाली लिपस्टिक खूब ट्रेंड में है। कलर की बात की जाए तो डार्क कलर की लिपस्टिक हमेशा लाइट कलर की ड्रेसेस पर जंचती है। वहीं लाइट कलर की लिपस्टिक डार्क कलर की ड्रेसेस पर सूट करती है।




हेयरस्टाइल भी हो खास / Perfect Hairstyle

अगर आपके बाल बहुत ज्यादा लंबे नहीं हैं तो आप भी कई तरह के बन हेयरस्टाइल ट्राई कर सकती हैं। अगर आपके बाल लंबे हैं तो फ्रेंच नॉट बन भी अच्छा ऑप्शन है। चोटी बनाना हो तो खजूरी चोटी बनाएं, इसे सुंदर एसेसरीज से सजाएं। आप फ्रेंच बन भी बना सकती है। इसे बीड्स लगाकर डेकोरेट कर सकती हैं। आप अपने बालों को खुला रखना चाहती हैं तो उन्हे प्रेसिंग या कर्ल करवा लें। साथ ही बालों में साइड एसेसरीज भी लगाएं।

लेखिका - निधि गोयल

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story