Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Raksha Bandhan 2019 : रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए खूबसूरत साड़ी डिजाइन

Raksha Bandhan 2019 (रक्षाबंधन 2019) रक्षाबंधन के लिए महिलाएं कई दिनों पहले से ही तैयारियां शुरु कर देती हैं, अगर आपने अभी तक अपने लिए कोई ड्रेस सलेक्ट नहीं की है तो निराश न हों, क्योंकि फ्लोरल प्रिंट या बॉर्डर डिजाइन वाली साड़ियां आपको बारिश के मौसम में कंफर्टेबल और स्टाइलिश लुक देगीं।

Raksha Bandhan 2019 : रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए खूबसूरत साड़ी डिजाइन
X

Raksha Bandhan 2019 रक्षाबंधन 2019 को आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में अगर आप दूसरों से अलग दिखना चाहती हैं, तो साड़ी लुक को ट्राई करें। साड़ी देखने में क्लासी होने के साथ बेहद स्टाइलिश लगती है। त्यौहार के मुताबिक आप हैवी लुक या लाइट वेट साड़ी पहन सकती हैं। जिसमें आप जॉर्जेट, शिफॉन और सिल्क की साड़ी पहन सकती हैं। आइए जानते हैं साड़ी के खूबसूरत डिजाइन के बारे में...

Raksha Bandhan 2019 / Saree Design

1.Raksha Bandhan 2019/ Floral Zari Motif Banarasi Saree




फ्लोरल ज़री मोटिफ बनारसी साड़ी डिजाइन में बनारसी साड़ी पर जरी के धागों से फूलों के डिजाइन बनाएं जाते हैं। ये साड़ी ट्रांसपेरेंट और हैवी फैब्रिक दोनों ही प्रकार में महिलाओं के बीच ट्रेडिशनल लुक के लिए पसंद की जाती है।

2 Raksha Bandhan / Frill Design Saree






अगर आप रक्षाबंधन पर कोई यूनिक ड्रेसअप लेना चाहती हैं। जिससे आप किसी को मैच न कर पाएं, तो ऐसे में आप फ्रिल साड़ी डिजाइन ट्राई करें। आमतौर पर वेस्टर्न ड्रेस यानि गॉऊन, फ्रॉक आदि में यूज किया जाता है।

3.Happy Raksha Bandhan /Polka Border Design Saree



अगर आप रक्षाबंधन पर हैवी साड़ी और ट्रेडिशनल लुक नहीं लेना चाहती हैं, तो ऐसे में पोल्का डॉट बॉर्डर डिजाइन एक अच्छा ऑप्शन रहेगा। ये साड़ी देखने में आकर्षक होने के साथ पहनने में बेहद लाइट वेट रहेगी।

4.Happy Raksha Bandhan 2019 / Half n Half Saree Design




अगर आपको अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने का शौक है, तो ऐसे में आप हॉफ एंड हॉफ साड़ी डिजाइन ट्राई करें। इस साड़ी डिजाइन में दो अलग-अलग रंग और डिजाइन एक ही साड़ी में मिक्स होते हैं। जो देखने में बेहद खूबसूरत लगती हैं।

5.Rakhi 2019 / Printed Tussar Silk Saree




टस्सर सिल्क साड़ी महिलाओं के बीच बेहद पॉपुलर हैं। क्योंकि ये सिल्क साड़ी पहनने में बेहद हल्की और खूबसूरत होती है। अगर इसमें आपको मनचाहा प्रिंट मिल जाए, तो ये सोने पर सुहागा होगा। इस राखी पर प्रिंटिंड टस्सर सिल्क साड़ी पहन सकती हैं।

6. Rakhi / Embroidered Lace Border Saree




अगर आप हैवी साड़ी लुक को पहनना चाहती हैं लेकिन उसके हैवी साड़ी को अवॉइड करना चाहती हैं, तो ऐसे में एम्ब्रॉयडरी लेस बॉर्डर साड़ी एक बेस्ट ऑप्शन है। एम्ब्रॉयडरी लेस बॉर्डर साड़ी में कई सारे डिज़ाइनों का एक बहुत अच्छा मिक्सचर देखने को मिलता है। इसमें स्टोन डिजाइन, फ्लोरल डिजाइन और रेशम के धागों की कारीगरी खूबसबरत बनाती है।

7.Happy Rakhi 2019 /Solid Printed Saree




सॉलिड प्रिंट एक साड़ी डिजाइन है। इस डिजाइन का उपयोग हर प्रकार की साड़ी में किया जाता है। जिसमें सिल्क, शिफॉन, लिनेन, सिथेंटिक, बनारसी साड़ियां प्रमुख हैं। इन साड़ियों को आप डेली रुटीन और फेस्टिव सीजन में भी आसानी से कैरी कर सकती हैं।

8. Raksha Bandhan Festival 2019/ Graphic Printed Saree




आपने अक्सर ग्रॉफिक का इस्तेमाल वॉलपेपर, एड फिल्म्स , फिल्म्स या एनिमेशन में होते हुए जरुर सुना होगा, लेकिन अब आप साड़ियों में भी अपने मनपसंद ग्रॉफिक डिजाइन को साड़ी पर बनवा सकती हैं। ये साड़ी डिजाइन देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं, लेकिन अपनी पसंद की डिजाइन बनवाने में साड़ी महंगी हो सकती है।

9. Rakhi Festival 2019 /Abstract Printed Saree




अब्स्ट्रेक्ट साड़ी डिजाइन ये आपको कॉटन, शिफॉन, सिल्क और जॉर्जेट साड़ियों पर आसानी से मिल जाएगा। इस डिजाइन में साड़ी के बेस में या बॉर्डर पर प्रिंट होता है। जो देखने में बेहद खूबसूरत लगता है।

10. Rakhi Festival /Temple Zari Border Tussar Saree




टेंपल ज़री बॉर्डर टस्सर साड़ी डिजाइन में सिल्क की साड़ी के बॉर्डर पर मंदिर की शेप का डिजाइन जरी के महीन धागों से बनाया जाता है। जरी से बना मंदिर का डिजाइन साड़ी के पल्ले और बॉर्डर पर बेहद एक एथनिक और ट्रेडिशनल लुक देता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story