Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Raksha Bandhan Return Gifts 2019 : राखी पर बहन भाई को दें ये प्यार भरा रिटर्न गिफ्ट

रक्षाबंधन अगर आप अपने भाई को कोई स्पेशल गिफ्ट देना चाहती हैं तो इसके लिए आप घर पर कोई गिफ्ट तैयार कर सकती हैं या फिर उसकी पसंद का कोई गिफ्ट खरीद कर भी दे सकती हैं, किस तरह के गिफ्ट भाई को रक्षाबंधन पर दिए जा सकते हैं, हम दे रहे हैं कुछ न्यू आइडियाज...

Raksha Bandhan Return Gifts 2019 : राखी पर बहन भाई को दें ये प्यार भरा रिटर्न गिफ्ट

Raksha Bandhan Gifts 2019 रक्षाबंधन का त्योहार आने से पहले ही बहनें यह सोचकर एक्साइटेड रहती हैं कि उनका भाई इस बार उन्हें क्या तोहफा देगा? लेकिन आजकल बहनें भी भाई को उपहार देने में पीछे नहीं रहती हैं। वे भी चाहती हैं कि भाई जब उनसे उपहार पाए तो उसके चेहरे पर मुस्कान आ जाए। आप भी अपने भाई के लिए कोई स्पेशल गिफ्ट दे सकती हैं।



















एक्सप्लोजन बॉक्स / Explosion Box

एक्सप्लोजन बॉक्स आप घर पर भी बना सकती हैं। इसके लिए आपको कार्ड शीट और कुछ सामान चाहिए, जो आपको आसानी से स्टेशनरी या क्राफ्ट की दुकान पर उपलब्ध हो जाएगा। इसमें अपनी पुरानी खट्टी-मीठी यादों के फोटोग्राफ चिपकाइए। आप दोनों की पुरानी यादें फिर से एक बार ताजा करेगा यह बॉक्स। अगरआप चाहें तो यह आपको ऑनलाइन भी आसानी से मिल सकता है।




मूवी वाउचर्स / Movie Vouchers

बहुत से लोगों को फिल्में देखना पसंद होता है। अगर आपका भाई भी फिल्में देखने का शौकीन है तो इस बार रक्षाबंधन पर आप उसे एक मूवी वाउचर दे सकती हैं,जिसमें वह अपनी पसंद की फिल्में कभी भी जाकर थिएटर में देख सकता है। यकीन मानिए, आपका यह दिया तोहफा भाई को जरूर पसंद आएगा।




गिफ्ट कूपन / Gift Coupon

आजकल अधिकतर लोग और खासकर यंगस्टर्स, ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। ऐसे में आप भी चाहें तो अपने भाई को ऑनलाइन गिफ्ट कूपन दे सकती हैं, जिससे वह अपनी पसंद की चीज खुद ही खरीद लेगा। अगर आप अपनी पसंद का कोई गिफ्ट देंगी तो हो सकता है कि आप जो गिफ्ट उसके लिए लाएं, उसे पसंद ना आए या पहले से वह उसके पास मौजूद हो। इस सिचुएशन से बचने के लिए उसे गिफ्ट कार्ड या कूपन दे सकती हैं।




हैंडमेड राखी-ग्रीटिंग कार्ड / Hand Made Rakhi Greeting Card

बाजार से तो आप हमेशा ही राखी लेकर आती हैं तो इस पर क्यों ना कुछ खास किया जाए। इस बार आप राखी अपने आप हाथों से बनाएं और इसके साथ ही एक ग्रीटिंग कार्ड भी तैयार करें, जिसमें आप अपने बचपन से जुड़ी हुई कोई भी रोचक बात लिखें। जब आप अपने भाई को इसे देंगी तो उसके होंठों पर मुस्कान आ जाएगी।




सरप्राइज पार्टी / Surprise Party

आप चाहें तो अपने भाई के लिए एक सरप्राइज पार्टी भी प्लान कर सकती हैं, जिसमें आप उसकी पसंद की डिशेज घर पर बना सकती हैं या बाहर से भी मंगवासकती हैं। इस पार्टी में भाई के कुछ पुराने दोस्तों, जिनसे मिले हुए उसे काफी समय हो गया है, उन्हें भी अपने घर पर इनवाइट कर सकती हैं। यह आपके भाई के लिए एक बेहतरीन सरप्राइज होगा और उसके चेहरे की खुशी देखते ही बनेगी। तो फिर देर किस बात की, अपने भाई के लिए कोई प्यारा सा तोहफा सेलेक्ट करें और रक्षाबंधन की खुशियों को और भी बढ़ा दें।

लेखिका - शिल्पा जैन सुराणा

Share it
Top