Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Rain Party Theme Idea: रेन पार्टी करते वक्त इन खास बातों का रखें ख्याल

Rain Party Theme Idea: बारिश के मौसम को और भी यादगार बनाने के लिए आप अपनों के साथ रेन थीम बेस्ड पार्टी कर सकती हैं। इसमें डेकोरेशन से लेकर डिशेज और एक्टिविटीज तक में रेनी सीजन फील आनी चाहिए। रेन थीम पार्टी के लिए यूजफुल टिप्स।

Rain Party Theme Idea: रेन पार्टी करते वक्त इन खास बातों का रखें ख्यालRain Party Theme Idea In Hindi

Rain Party Theme Idea: बारिश के मौसम में परिवार और दोस्तों के साथ घंटों बैठना, गप्पे मारना और बातें करते-करते चाय की चुस्कियों के साथ स्वादिष्ट, गर्मा-गर्म पकवान खाने का अपना एक अलग ही मजा है। आप अगर बरखा के इस मौसम को परिवार और दोस्तों के साथ अलग ढंग से एंज्वॉय करना चाहती हैं तो रेन थीम पार्टी ऑर्गनाइज कर सकती हैं। इसके लिए आपको पहले ही कुछ तैयारियां करनी होंगी।




डेकोरेशन हो खास

बात जब थीम पार्टी की हो तो उसमें डेकोरेशन भी स्पेशल होना चाहिए। आप रेन थीम पार्टी दे रही हैं तो इस मौसम का मिजाज पार्टी की डेकोरेशन में भी झलकनाचाहिए। इसके लिए आप ड्रॉइंग शीट या थर्माकोल पर कुछ बादल बनाकर उन्हें पार्टी एरिया में अलग-अलग जगह पर डेकोरेट कर सकती हैं। इसके अलावा रेनबोकलर्स की मदद से पार्टी एरिया को डेकोरेट कर सकती हैं। इसी तरह पार्टी को मानसून फील देने के लिए कलरफुल छातों को भी बतौर डेकोरेशन इस्तेमाल किया जा सकता है। अच्छा हो कि आप रेन थीम पार्टी को टेरेस एरिया पर ही प्लान करें।



खेलें मजेदार खेल

कोई भी पार्टी तब तक मजेदार नहीं बनती, जब तक उसमें कुछ बेहतरीन खेल न शामिल किए जाएं। आप रेन थीम पार्टी में कुछ इंट्रेस्टिंग गेम्स अरेंज कर सकतीहैं। जैसे पार्टी में कुछ मानसून प्रॉप्स रेनकोट, गमबूट्स रखें और आने वाले मेहमान को उन प्रॉप्स को पहनकर कोई डांस, एक्ट या गाने के लिए कहें। इसी तरह,पार्टी में सिंगिंग कॉम्पिटीशन भी रखा जा सकता है। जिसमें आप हर किसी को मानसून से जुड़े कुछ शब्द जैसे बारिश, बादल, बरखा, सावन पर उन्हें एक मिनट में इससे जुड़े ज्यादा से ज्यादा सॉन्ग्स गाने के लिए कहें। यह मजेदार गेम हर किसी को पसंद आएगा।

फोटो बूथ

फोटोबूथ का आइडिया भी पार्टी के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। कोशिश करें कि पार्टी का एक कोना बेहद खास और अलग तरह से सजाया जाए, जिसमें आप कई तरह के बारिश से जुड़े प्रॉप्स रखें। इन प्रॉप्स के जरिए आने वाले मेहमान और आप खुद भी कुछ अच्छी और यादगार तस्वीरें क्लिक कर पाएंगी।




खाने का ख्याल

पार्टी में वैसे तो कई तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं, लेकिन आप अपनी पार्टी की थीम को ध्यान में रखते हुए ऐसी चीजें सर्व करें, जो कहीं न कहीं मानसून से जुड़ी हों। स्टार्टर में पकौड़े, जलेबी या कुछ स्पाइसी स्नैक्स सर्व करना भी अच्छा रहेगा। अगर संभव हो तो आप रेनबो कलर्स के आधार पर कुछ फूड आइटम्स तैयार करें।




रिटर्न गिफ्ट

पार्टी के बाद जब आप सभी मेहमानों को विदा करें तो उन्हें एक रिटर्न गिफ्ट देना न भूलें। रिटर्न गिफ्ट में भी आप उन्हें कुछ अनोखा दे सकती हैं। जैसे एक कलरफुल रेनकोट उन्हें हमेशा इस पार्टी की याद दिलाएगा या फिर आप रेनबो बॉक्स तैयार करें और उसमें प्यारा सा कोई गिफ्ट रखें।

लेखिका - मिताली जैन

Share it
Top