Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुल्हन को शादी से पहले इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए, नहीं पड़ेगा बाद में पछताना

शादी की तारीख नजदीक आते ही फिटनेस रूटीन छूटने लगता है। शादी की तैयारियों के साथ साथ इस बात का भी ध्यान रखें कि अगर आपकी फिटनेस बनी रहेगी तो आप अपने खास दिन पर और भी ज्यादा स्पेशल लगेंगी। ऐसे में आज हम आपकी मदद के लिए आपको फिटनेस रूटीन बताने जा रहे हैं।

दुल्हन को शादी से पहले इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए, नहीं पड़ेगा बाद में पछताना
X

शादी से पहले दुल्हन इन बातों का रखें ख्याल (फाइल फोटो)

हर नया रिश्ता कुछ जिम्मेदारियां भी लेकर आता है। इसके लिए हर महिला को पहले से ही अच्छे से तैयार रहना चाहिए। वहीं इसके लिए जरूरी है कि महिलाएं अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखें। वहीं शादी की तारीख नजदीक आते ही फिटनेस रूटीन छूटने लगता है। शादी की तैयारियों के साथ साथ इस बात का भी ध्यान रखें कि अगर आपकी फिटनेस बनी रहेगी तो आप अपने खास दिन पर और भी ज्यादा स्पेशल लगेंगी। ऐसे में आज हम आपकी मदद के लिए आपको फिटनेस रूटीन बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इन फिटनेस रूटीन के बारे में।

प्लान बनाएं

फिटनेस रूटीन को फॉलो करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि परफेक्ट प्लान बनाना। क्योंकि बिना प्लान किए कुछ भी शुरू करने से मन मुताबिक रिजल्ट नहीं मिल पाता है। इसके लिए आप चाहें तो आप एक्सपर्ट की सलाह भी ले सकती हैं। ऐसे ही किसी को भी फॉलो न करें क्योंकि हर किसी के शरीर की क्षमता और बनावट अलग होती है।

शांत रहें

शादी को लेकर ज्यादा न सोचें और अपने मन को शांत रखें। किसी भी रूटीन को फॉलो करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। अगर आप खुद ही रिलेक्स नहीं है तो आप फिटनेस प्लान को कैसे फॉलो कर पाएंगी।

स्किन का खास ख्याल रखें

दुल्हन की फिटनेस रूटीन में सबसे ज्यादा जरूरी है स्किन का ख्याल रखना। इसलिए अपनी स्किन को बेहतर बनाने के लिए अपनी डाइट को अच्छा रखें। स्किन पर मार्केट के ब्यूटी प्रोडक्ट लगाने के बजाए प्राकृतिक फेसपैक या उबटन लगाने की कोशिश करें। वहीं दिन भर में 8 से 9 गिलास पानी जरूर पिएं।

Also Read: Indian Couple बच्चे को जन्म देने से क्यों कतरा रहे हैं? जानें आखिर क्या है कारण

बालों को अनदेखा न करें

अपनी फिटनेस रूटीन में बालों की केयर को भी शामिल करें। इसके लिए आफ बालों को स्पा दें।

Next Story