Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन तरीकों से घर पर करें पेडिक्योर, बनाएं पैरों को खूबसूरत

Pedicure Tips : आमतौर पर महिलाएं अपने लुक्स को लेकर बेहद कॉन्शस रहती हैं। लेकिन वो हमेशा अपने पैरों का ख्याल रखना भूल जाती हैं। जिससे उनकी पर्सनेलिटी में न चाहते हुए भी परफेक्ट बनने से रह जाती है। ऐसे में आज हम आपको घर में ही पार्लर जैसा पेडिक्योर करने का तरीका बता रहे हैं।

इन तरीकों से घर पर करें पेडिक्योर, बनाएं पैरों को खूबसूरत
X
Pedicure Tips at Home In Hindi

Pedicure Tips : पैरों की सही देखभाल के लिए इनकी नियमित सफाई बहुत जरूरी है। नहाने के समय पैरों की जो सफाई आप करती हैं, इसके अलावा भी इनको केयर की जरूरत होती है, क्लीनिंग की जरूरत होती है। इसके लिए थोड़े-थोड़े गैप के बाद पेडिक्योर कराना जरूरी है। पेडिक्योर आप किसी अच्छे ब्यूटी पार्लर में करा सकती हैं या इसे खुद घर पर भी कर सकती हैं।

घर पर पेडिक्योर करने के टिप्स :




-सबसे पहले नाखूनों पर लगी पुरानी नेलपॉलिश को रिमूवर और कॉटन से हटा दें।

-टब में कुनकुना पानी डालें। इस पानी में शैंपू और कोई वेजिटेबल ऑयल डालें। पंद्रह मिनट तक अपने पैर टब में डालकर रखें।




-ब्रश से नाखूनों की सफाई करें। एड़ियों और तलवों को प्यूमिक स्टोन से साफ करें। लूफा या मोटे तौलिए से आप पूरे पैरों को स्क्रब कर सकती हैं। पैरों की सफाई करने के बाद ठंडे पानी से धो लें। तौलिए से सुखा लें।

-अगर नाखून बढ़े हुए हों तो नेल कटर से काट लें। कॉटन बड से क्यूटिकल्स को आहिस्ता से पीछे धकेलें।



-अब नाखूनों और पैरों की क्रीम से मालिश करें। एड़ियों की मालिश का खास ध्यान रखें। अगर जरूरत हो तो वहां ज्यादा क्रीम लगाएं। मालिश करने के बाद नमी वाले तौलिए से पैरों को पोंछ लें। आखिर में अच्छी क्वालिटी का नेलपेंट लगाएं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story