Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ओपन पोर्स की समस्या से छुटकारा दिलवाता है ये असरदार उपाय

पोर्स खुलने से स्किन (Skin) में गंदगी जमा होने लगती है। इससे पिंपल्स (Pimples), ब्लैकहेड्स जैसी कई स्किन से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं। पोर्स खुलने के कई कारण हो सकते हैं, जैसे पोल्यूशन (Pollution),गलत केमिकल प्रोडक्ट्स, गलत स्किन केयर आदि।

ओपन पोर्स की समस्या से छुटकारा दिलवाता है ये असरदार उपाय
X
ओपन पोर्स के उपाय (फाइल फोटो)

ओपन पोर्स: जब फेस (Face) मुरझाने लगता है तो इसके पीछे का एक कारण होता है छोटे पोर्स का बड़े होना। यह समस्या ऑयली स्किन (Oily Skin) वाले लोगों को ज्यादा होती है। पोर्स बड़े होने से ब्लैकहैड्स और पिंपल्स की समस्या होने लगती है।

इस समस्या से निजात पाने के लिए लड़कियां ने जाने कितने रूपये महंगे महंगे प्रोडक्ट पर खर्च करती हैं। इसके बावजूद भी कोई खास रिजल्ट नहीं मिलता है। ऐसे में आपकी मदद के लिए हम आपको ओपन पोर्स की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले आपको बता दें कि पोर्स खुलने से स्किन (Skin) में गंदगी जमा होने लगती है। इससे पिंपल्स (Pimples), ब्लैकहेड्स जैसी कई स्किन से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं। पोर्स खुलने के कई कारण हो सकते हैं, जैसे पोल्यूशन (Pollution),गलत केमिकल प्रोडक्ट्स, गलत स्किन केयर आदि।

ओपन पोर्स की समस्या से निजात पाने के उपाय

आइस क्यूब्स

इसके लिए आप आईस क्यूब का यूज कर सकती है। इससे आपके ओपन पोर्स की समस्या से छुटकारा मिलता है। इसके साथ ही आइस क्यूब आपके पोर्स को बड़े होने से भी रोकता है। इससे आपकी स्किन टाइट होती है और स्किन काफी ग्लो करती है।

ऐसे जमाएं आईस क्यूब

इसके लिए आप आईस क्यूब में कुछ बूंद एसेंशियल ऑयल या ऐलोवेरा जेला मिलाएं। आप चाहें तो नीम के रस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इन तीनों में से कोई भी एक चीज मिलाकर फेस पर मसाज करें।

इस समय करें इस्तेमाल

अगर आपके पोर्स बड़े होने लगे हैं तो आप रोज आईस क्यूब से मसाज करें। इसके लिए आफ आईस क्यूब को सॉफ्ट से कपड़े में लपेट लें। फिर इससे तीन से पांच मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें। मसाज करने के बाद स्किन को ऐसे ही छोड़ दें। इस बात का खास ध्यान रखें कि आईस क्यूब से मसाज करने से पहले चेहरे को जरूर धो लें। इसे आप हर रोज ट्राइ कर सकती हैं। इससे स्किन को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचता है।

Next Story