Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

New Year 2020 Party Make Up Tips : ये हैं न्यू ईयर पार्टी के लिए लास्ट मिनट मेकअप टिप्स, दिखेगीं हॉट एंड स्टाइलिश

New Year 2020 Party Make Up Tips : नए साल का जश्न लगभग एक सप्ताह तक मनाया जाता है, लेकिन 31 दिसंबर और 1 जनवरी को इसका क्रेज युवाओं में सबसे ज्यादा देखा जाता है। अगर आप भी किसी न्यू ईयर पार्टी में जाने वाली हैं, तो ऐसे में आज हम आपको न्यू ईयर पार्टी के लिए लास्ट मिनट मेकअप टिप्स बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप मिनटों में ही सेलेब्स वाला लुक पा सकेगीं।

New Year 2020 Party Make Up Tips : ये हैं न्यू ईयर पार्टी के लिए लास्ट मिनट मेकअप टिप्स, दिखेगीं हॉट एंड स्टाइलिशन्यू ईयर 2020 / लड़कियों के लिए पार्टी मेकअप टिप्स

New Year 2020 Party Make Up Tips : आज के दौर में बिजी शेड्यूल में लोग खुशियों को मनाने के लिए छोटे-छोटे मौकों को भी सेलिब्रेट करने का कोई चांस हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं। ऐसे में अगर बात न्यू ईयर पार्टी की हो तो मजा और मस्ती दो गुनी हो जाती है। रात के समय होने वाली न्यू ईयर पार्टी में लोग अक्सर समय बचाने के लिए ऑफिस से सीधे पार्टी में जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी न्यू ईयर पार्टी 2020 में जाने वाली है, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं लास्ट मिनट मेकअप टिप्स, जो आपको स्टाइलिश होने के साथ फ्रेश दिखाने में भी मदद करेगें।

New Year 2020 Party Make Up Tips


1. चेहरा करें वॉश

अगर आपने पार्टी में जाने के लिए परफेक्ट ड्रेस का चुनाव कर लिया है, तो ऐसे में उसके साथ परफेक्ट मेकअप होना बेहद जरुरी हो जाता है, जिसकी शुरुआत चेहरे को वॉश करके करें। अगर आप चेहरे पर एक्स्ट्रा ग्लो चाहती हैं, तो आप रेडिमेड फेस पैक का उपयोग करें। इसके अलावा आप बाजार में मिलन वाले स्क्रब का भी उपयोग कर सकती है। इससे चेहरे की डेड स्किन निकालने में मदद मिलोगी। इसके बाद साफ पानी से चेहरा साफ कर लें।

2. मॉइश्चराइज करें

चेहरे को साफ करने के बाद उसे मॉइश्चराइज करना न भूलें। इससे आपकी स्किन की नमी बरकरार रहती है और फ्रेश नजर आती है। इसके लिए आप ग्लिसरीन, गुलाबजल का मिश्रण लगा सकती हैं या फिर किसी अच्छी कंपनी की क्रीम या मॉइश्चराइजर का उपयोग करें।


3. बेस मेकअप

चेहरे की त्वचा को मॉइश्चराइज करने के बाद मेकअप करने के लिए बेस तैयार करें। इसमें सबसे पहले चेहरे पर स्किन टोन का फांउडेशन लगाकर अच्छे से ब्लेंड करें। इसके बाद चेहरे पर कंसीलर का उपयोग करें। इससे आप चेहरे के दाग धब्बों (पिंपल्स, झुर्रियों) को अच्छे से छिपाने में मदद मिलेगी। अगर आपको फेस का लुक ब्राइटर रखना है, तो आप पाउडर को भी उपयोग कर सकती हैं।

4. आई मेकअप

अगर आप न्यू ईयर पार्टी में जा रही हैं, तो वहां की थीम के मुताबिक, आप अपनी आंखों का मेकअप करें। आमतौर पर न्यू ईयर पार्टी के लिए लड़कियों में स्मोकी और शिमरी मेकअप सबसे ज्यादा पॉपलुर रहता है। स्मोकी मेकअप में जहां आंखों को काजल और लाइनर के साथ ब्लैक, ग्रीन और डार्क ब्लू आई शैडो का उपयोग किया जाता है, तो वहीं शिमरी आई मेकअप में आप अपनी ड्रेस के मैचिंग के आईशेडो या डार्क शेड का उपयोग करने से आंखों के लुक इनहैंस करने में मदद मिलती है। अगर आप पार्टी में को स्पार्कल या शिमरी ड्रेस पहनने वाली हैं, तो ऐसे में आप आंखों के किनारों पर छोटे स्पार्कल लगा सकते हैं।


5. लिप मेकअप

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में जितनी अहमियत आंखों की होती है, उतनी ही इंम्पार्टेंस आपके खूबसूरत होठों की भी होती है। ऐसे में पार्टी मेकअप को कंप्लीट करने के लिए लिप मेकअप पर भी खास ध्यान दें। अगर आप न्यू ईयर पार्टी पर जाने वाली हैं, तो ऐसे में आप अपनी ड्रेस की मैंचिंग लिप कलर को चुन सकती हैं या फिर रेड के अलावा पर्पल और पिंक कलर की डार्क शेड का चुनाव करें। ये आपके लुक को बोल्ड और हॉट बनाने में मदद करेगी। आप अपनी पसंद के मुताबिक मैट लिपस्टिक या ग्लासी लिपस्टिक का चुनाव कर सकती हैं। किसी भी लिप कलर का यूज करने से पहले अपने होठों को मॉइश्चराइज जरुर करें। इससे आपके होठों रुखे और बेजान नजर नहीं आएगें। ग्लासी लिपस्टिक आपके पार्टी लुक को भी कंप्लीट करने में मदद करेगी।

Next Story
Top