Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Ram Navami 2019 : रामनवमी पर बच्चों को दें ये खास गिफ्ट्स, देवी दुर्गा के साथ मिलेगा भगवान श्री राम का आशीर्वाद

राम नवमी (Ram Navami)का त्यौहार, चैत्र नवरात्रि ( Chaitra Navratri) के अंतिम दिन मां दुर्गा की नवमी की पूजा के साथ ही देशभर में बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जाता है। राम चरित मानस के अनुसार चैत्र नवरात्रि की नवमी के दिन पुष्य नक्षत्र में भगवान राम का अयोध्या के राजा दशरथ के घर जन्म हुआ था। इसलिए तभी से रामनवमी (Ram Navami) के दिन भगवान राम की जंयती या जन्मदिवस (Lord Ram Birthday)के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग अक्सर बच्चों में भोजन और गिफ्ट्स के साथ दक्षिणा देकर घर से विदा करते हैं। इसलिए आज हम आपको राम नवमी के खास अवसर पर बच्चों के लिए गिफ्ट (Ram Navami Gift) बता रहे हैं।

Ram Navami 2019 : रामनवमी पर बच्चों को दें ये खास गिफ्ट्स, देवी दुर्गा के साथ मिलेगा भगवान श्री राम का आशीर्वाद

Ram Navmi 2019 : राम नवमी (Ram Navmi)का त्यौहार, चैत्र नवरात्रि ( Chaitra Navratri) के अंतिम दिन मां दुर्गा की नवमी की पूजा के साथ ही देशभर में बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जाता है। राम चरित मानस के अनुसार चैत्र नवरात्रि की नवमी के दिन पुष्य नक्षत्र में भगवान राम का अयोध्या के राजा दशरथ के घर जन्म हुआ था। इसलिए तभी से रामनवमी (Ram Navmi) के दिन भगवान राम की जंयती या जन्मदिवस (Lord Ram Bithday) के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग अक्सर बच्चों में भोजन और गिफ्ट्स के साथ दक्षिणा देकर घर से विदा किया जाता है। इसलिए आज हम आपको राम नवमी के खास अवसर पर बच्चों के लिए गिफ्ट (Ram Navmi Gift) बता रहे हैं।

राम नवमी पर बच्चों के लिए गिफ्ट आइडिया :



1.अगर आप बच्चों को कुछ ऐसा गिफ्ट देना चाहते हैं, जो उनके काम आ सके, तो ऐसे में उन्हें स्टेशनरी यानि पेसिंल, रबड़, पाउच या ज्यूमैट्रिक बॉक्स।



2.छोटी बच्चियों को अक्सर फैशन का बेहद शौक होता है। ऐसे में अगर आप उन्हें रबर बैंड, चूड़ियां, हेयर बैंड गिफ्ट करेगें, तो वो बेहद खुश होगीं।







3.इसके अलावा बच्चों को आप खिलौने भी गिफ्ट कर सकते हैं, जिसमें बच्चियों को डॉल्स, किचन सेट, क्रॉकरी सेट दे सकती हैं, तो वहीं लड़कों बॉल आदि दे सकते हैं।






4. रामनवमी पर बच्चों को अगर आप भोजन के साथ फ्रूट जूस, चिप्स पैकेट्स, चॉकलेट्स के साथ फल भी गिफ्ट कर सकते हैं।




5. रामनवमी का पर्व गर्मियों में आता है, इसलिए बच्चों को अगर आप गिफ्ट में वॉटर बोटल, लंच बॉक्स या खाने वाली प्लेट्स गिफ्ट कर सकते है।

Share it
Top