Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mothers Day Gifts : खुशियों की चाबी मां को मदर्स डे पर दें ये खास गिफ्ट

Mothers Day 2019 : 12 मई (12 May) यानि रविवार (Sunday)को पूरी दुनिया में मदर्स डे बड़ी ही धूमधाम से मनाया जएगा। मदर्स डे 2019(Mothers Day 2019) हर साल की तरह मई महीने के दूसरे रविवार (Sunday)को मनाने की परपंरा है। इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिेए बच्चे कई दिनों पहले से ही तैयारियां शुरु कर देते हैं। वैसे तो मां हमेशा अपने बच्चों का ख्याल रखती है, उनकी हर छोटी-बड़ी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करती है। लेकिन ऐसे में बच्चों का भी फर्ज बनता है कि मां को स्पेशल फील कराएं। मां के लिए इस मदर्स-डे पर कुछ ऐसा करें, जो उन्हें ढेर सारी खुशियां दे। इसलिए आज हम आपको मदर्स डे स्पेशल गिफ्ट्स के बारे में बता रहे हैं।

Mothers Day Gifts : खुशियों की चाबी मां को मदर्स डे पर दें ये खास गिफ्ट

Mothers Day 2019 : 12 मई (12 May) यानि रविवार (Sunday) को पूरी दुनिया में मदर्स डे बड़ी ही धूमधाम से मनाया जएगा। मदर्स डे 2019(Mothers Day 2019) हर साल की तरह मई महीने के दूसरे रविवार (Sunday) को मनाने की परपंरा है। वैसे तो मां हमेशा अपने बच्चों का ख्याल रखती है, उनकी हर छोटी-बड़ी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करती है। इन दिनों आप अपनी प्यारी मां के लिए इस मदर्स-डे को खास बनाने की तैयारियों में जुटी होंगी। मां के लिए कोई प्यारा उपहार खोज रही होंगी या उन्हें थैंक्स कहने के अलग-अलग तरीके सोच रही होंगी। इस दिन आप बहुत कुछ ऐसा कर सकती हैं, जिससे आपकी मां स्पेशल फील करेंगी।

मां को दें आराम

मां तो हमेशा ही घर के सारे काम करती हैं, बिना किसी छुट्टी के। तो मदर्स-डे के दिन उन्हें घर के हर काम से छुट्टी दें। सुबह की शुरुआत में जिस तरह वह आपका नाश्ता बनाती हैं, ठीक इसी तरह मदर्स- डे पर आप भी उनके लिए नाश्ता बनाएं। फिर देखिए दिन की शुरुआत में ही उनके चेहरे पर एक प्यारी-सी स्माइल आ जाएगी। नाश्ते में, लंच और डिनर में उनकी पसंद की ही डिशेज बनाएं। यकीन मानिए, जो स्वाद आपके हाथों के खाने में मां को आएगा, वहकिसी होटल या रेस्त्रां के खाने से नहीं मिलेगा।

शेयर करें फीलिंग हर बच्चा अपनी मां

से बहुत प्यार करता है लेकिन उसे जाहिर नहीं करता। जबकि मां के लिए अपने प्यार को जाहिर करना बहुत जरूरी है। इसके लिए मदर्स-डे से बेहतर मौका कोई नहीं हो सकता है। अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करने के लिए आप एक प्यारा-सा कार्ड बनाएं या मां को चिट्ठी लिखें या आप एक प्यारा-सा वीडियो बनाकर मां को दिखाएं। साथ ही इस दिन आप उनकी हर उस छोटी-बड़ी बात की तारीफ करें, जो वह हर दिन आपके लिए करती हैं।

बिताएं क्वालिटी टाइम

अगर आप सच में मदर्स-डे को मां के लिए खास बनाना चाहती हैं तो जरूरी है कि उनके साथ कुछ अच्छा वक्त बिताएं। इस दिन अपने ऑफिस से छुट्टी लें और मां के साथ शॉपिंग या मूवी देखने जाएं। उनके साथ मिलकर मजेदार गेम्स भी खेले जा सकते हैं। इससे मां के साथ आप कुछ नई और अच्छी यादें तो क्रिएट कर ही पाएंगी, साथ ही आपके बीच की बॉन्डिंग भी बेहतर होगी।

उपहार भी हो अनोखा

मदर्स-डे पर मां को गिफ्ट देते समय कोशिश करें कि वह कुछ हटकर और अनोखा हो। उन्हें चॉकलेट या कार्ड गिफ्ट देने की बजाय अपनी और उनकी तस्वीरों का एक कोलाज तैयार करके दें या फिर पर्सनलाइज्ड ज्वेलरी खरीदें। अगर आपके लिए गिफ्ट खरीद पाना संभव नहीं है तो आप अपने हाथ से बना कोई तोहफा दें, मां के लिए वह भी बहुत अनमोल होगा।

लेखिका - मिताली जैन

Share it
Top