Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Monsoon Makeup Tips : लड़कियों के लिए मेकअप टिप्स, बारिश में भी दिखेंगी खूबसूरत

Monsoon Makeup Tips : मानसून के हिसाब से मेकअप पैटर्न, प्रोडक्ट्स को बदलना होता है। ऐसा करने पर ही परफेक्ट, ब्यूटीफुल लुक मिलता है। रेनी सीजन में भी मेकअप करते हुए कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जानिए, इस सीजन में मेकअप करते समय किन बातों का ख्याल रखें।

Monsoon Makeup Tips Mitali Jain: लड़कियों के लिए मेकअप टिप्स, बारिश में भी दिखेंगी खूबसूरतMonsoon Makeup Tips In Hindi

Monsoon Makeup Tips : जिस तरह बारिश के मौसम में हमारा ड्रेसअप बदल जाता है, उसी तरह मेकअप स्टाइल भी चेंज करना पड़ता है। दरअसल, इस मौसम में कभी भी बारिश हो जाती है और अगर ऐसे में मेकअप सही तरह से न किया जाए तो पूरा लुक ही खराब हो जाता है। अगर आप बारिश के सीजन में ब्यूटीफुल दिखना चाहती हैं तो मेकअप करते समय कुछ टिप्स को फॉलो करें।




वाटरप्रूफ हो मेकअप

इस मौसम में भले ही किसी भी ब्रांड या बेहतरीन क्वालिटी का मेकअप अप्लाई कर लें, अगर यह वाटरप्रूफ नहीं है तो आपके किसी काम का नहीं होगा। मानसून के मौसम में अप्लाई किया जाने वाला हर मेकअप प्रोडक्ट वाटरप्रूफ होना बेहद जरूरी है। इससे अचानक होने वाली बारिश से आपके मेकअप को प्रोटेक्शन मिलती है।

लाइट मेकअप

बारिश के मौसम में मेकअप लाइट, नेचुरल ही रखें। इस दौरान बहुत ज्यादा फाउंडेशन, कंसीलर का यूज न करें। अगर आप ब्लशर का इस्तेमाल कर रही हैं तो पिंक या पीच कलर के क्रीम ब्लशर का यूज करें, क्योंकि यह स्किन में अच्छी तरह मिक्स हो जाते हैं।




आई-लिप मेकअप

इस मौसम में आई मेकअप करते समय सिर्फ काजल का ही यूज करें तो अच्छा रहेगा। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका काजल वाटरप्रूफ हो। अगर आप पार्टी में जा रही हैं तो लाइनर या मस्कारे का यूज किया जा सकता है, लेकिन डेली यूज में सिर्फ काजल लगाना ही बेहतर रहता है। लिप मेकअप में लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक का यूज कर सकती हैं। आजकल मार्केट में ऐसी कई लिपस्टिक आती हैं, जो आठ घंटे या बारह घंटे तक स्टे करती हैं। इसके अलावा डेली यूज में आप लिपस्टिक को अवॉयड कर सकती हैं, इसके बजाय टिंट्स को अप्लाई कर सकती हैं।




हेयरस्टाइल

बेहतरीन लुक के लिए मेकअप के साथ-साथ हेयरस्टाइल लुक पर भी ध्यान देना होता है। इस मौसम में बालों को खुला न रखें। बारिश के पानी और पसीने के कारण बालों में फंगल इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है। जहां तक हेयरस्टाइलिंग की बात है तो आप हाई पोनीटेल या बन बना सकती हैं। ये हेयरस्टाइल आपके लुक को परफेक्ट बनाते हैं, साथ ही कंफर्टेबल भी होते हैं। एक बात का ध्यान रखें, हेयरस्टाइल तभी अच्छा लगता है, जब बाल साफ-सुथरे हों। इसके लिए बालों को अच्छी तरह वॉश करें और उसके साथ कंडीशनर अप्लाई करना न भूलें। साथ ही बालों को बारिश के मौसम में जितना हो, उतना ड्राय रखने की कोशिश करें।

लेखिका - मिताली जैन

Share it
Top