Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़कियों के लिए बहुत काम के हैं मीरा राजपूत द्वारा बताए गए ये ब्यटी टिप्स

मीरा आएदिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तरह तरह की वीडियो शेयर करती रहती हैं। वे आएदिन अपने फैंस के लिए घरेलू नुस्खे शेयर करते हुए नजर आती हैं। हाल ही में उन्होंने हेल्थ और ब्यूटी से जुड़े घरेलू नुस्खे शेयर किए हैं।

लड़कियों के लिए बहुत काम के हैं मीरा राजपूत द्वारा बताए गए ये ब्यटी टिप्स
X

लड़कियों के लिए बहुत काम के हैं मीरा राजपूत द्वारा बताए गए ये ब्यटी टिप्स (फाइल फोटो)

मीरा राजपूत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। मीरा आएदिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तरह तरह की वीडियो शेयर करती रहती हैं। वे आएदिन अपने फैंस के लिए घरेलू नुस्खे शेयर करते हुए नजर आती हैं। हाल ही में उन्होंने हेल्थ और ब्यूटी से जुड़े घरेलू नुस्खे शेयर किए हैं। जिसे आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं।

बालों के लिए अलसी

बालों को पोषण देने और उन्हें अच्छी तरह से साफ करने के लिए वे बालों में अलसी का जेल लगाती हैं। इसके लिए आफ अलसी को पानी में उबालकर पीसकर जेल तैयार कर लें। इसके बाद इसे आप बालों में लगा लें। इसे बालों में 30 मिनट के लिए लगा रहने दें।

अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

सुंदर और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप स्किन केयर में कच्चा दूध, हल्दी और दूध को शामिल करें। शहद में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर लगाने से स्किन काफी ग्लोइंग होती है। इससे स्किन के डेड सेल्स भी खत्म होते हैं।

Also Read: गोलगप्पे खाने से होता है वजन कम, इसके फायदे जानकर रह जाएंगे दंग

बेस्ट टोनर

वहीं कच्चा दूध टोनर का काम करता है। मीरा ने बताया कि कच्चा दूध यूज करना उनकी फैमिली का फेवरिट ब्यूटी सीक्रेट है। इसके लिए आप 2-3 चम्मच कच्चा दूध एक बाउल में लें। कॉटन की मदद से इसे आप फेस पर लगाएं। एक्ने की समस्या से निजात पाने के लिए तुलसी का यूज करें। इसके लिए आप तुलसी पत्ती को पानी के साथ पीसकर एक्ने पर लगाएं।

Next Story