Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाली तीज पर ट्राइ करें मेंहदी के ये स्टाइल, निखरेगी हाथों की खूबसूरती

हरियाली तीज का मौका हो और मेहंदी न लगाई जाए, यह कैसे हो सकता है। बदलते वक्त के साथ मेहंदी में नए ट्रेंड आए हैं। जानिए, कुछ ऐसे ही मेहंदी के नए डिजाइंस के बारे में और बढ़ाइए अपनी खूबसूरती।

Hariyali Teej Calendar 2021 : हरियाली तीज 2021 कैलेंडर, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त
X

Hariyali Teej Calendar 2021 : हरियाली तीज 2021 कैलेंडर, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त 

फैशन के इस दौर में मेहंदी के डिजाइन में भी काफी बदलाव आ चुका है। अब एक ही तरह की मेहंदी नहीं, बल्कि ज्वेल, राजस्थानी, टैटू कई प्रकार की मेहंदी डिजाइंस का टेंड्र पसंद किया जा रहा है। यही नहीं मेहंदी लगाने का स्टाइल भी बदलने लगा है। अब मेहंदी सिर्फ हाथों में ही नहीं बल्कि गर्दन, पीठ और पैर पर भी लगाई जाने लगी है। इस बार तीज पर मेहंदी के ये डिजाइन और स्टाइल जरूर ट्राई करें।

ज्वेल मेहंदी

ज्वेल मेहंदी के ऊपर कलर्स, कुंदन, सलमा-सितारे और स्पार्कल का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस मेहंदी पर ड्रेस के कलर और डिजाइन के अकॉर्डिंग कलरफुल स्टोन लगवा सकती हैं।

अरेबियन

अरेबियन मेहंदी बारीक नहीं, बल्कि मोटी लगाई जाती है। इसमें फूल-पत्तियों वाला मोटा डिजाइन लगाया जाता है। फिर ब्लैक केमिकल से आउटलाइन करने के बाद बीच में मेहंदी से ही शेडिंग कर दी जाती है।

मारवाड़ी

राजस्थानी मारवाड़ी मेहंदी में डिजाइन को बहुत ही खूबसूरती से उकेरा जाता है। इसकी खासियत यह है कि दोनों हाथों की मेहंदी का डिजाइन एक जैसा ही होता है।

Also Read: Monsoon Hair Care: चाहती हैं कि न टूटें बाल तो जरूर अपनाएं ये नियम

कलरफुल

अगर आप अपने हाथों पर एक ही मेहंदी का डिजाइन बनवा कर बोर हो गई हैं, तो कलरफुल मेहंदी जरूर ट्राई करें। यह मेहंदी देखने में काफी खूबसूरत लगती है। मार्केट में कलरफुल मेहंदी के कोन भी उपलब्ध हैं।

और पढ़ें
Next Story