Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Fashion Tips : शादी-इंगेजमेंट के लिए खूबसूरत मेंहदी डिजाइन

Fashion Tips : शादी सीजन की शुरुआत हो और उसमें मेंहदी की बात ना हो, ऐसा होना नाममुकिन है। क्योंकि शादी में हाथों पर मेंहदी सिर्फ खूबसूरती बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि इसके वैज्ञानिक कारण भी होते हैं। मेंहदी हाथों को अलग-अलग डिजाइन से खूबसूरत बनाने का सबसे आसान तरीका है। इसलिए आज हम आपको शादी सीजन के शुरू होने से पहले शादी और इंगेजमेंट के लिए खूबसूरत मेंहदी डिजाइन बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप भी मिनटों में अपने हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैँ।

Fashion Tips : शादी-इंगेजमेंट के लिए खूबसूरत मेंहदी डिजाइन

Fashion Tips : शादी सीजन की शुरुआत हो और उसमें मेंहदी की बात न हो, ऐसा होना नाममुकिन है। क्योंकि शादी में हाथों पर मेंहदी सिर्फ खूबसूरती बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि इसके वैज्ञानिक कारण भी होते है। मेंहदी हाथों को अलग-अलग डिजाइन से खूबसूरत बनाने का सबसे आसान तरीका है। इसलिए आज हम आपको शादी सीजन के शुरू होने से पहले शादी और इंगेजमेंट के लिए खूबसूरत मेंहदी डिजाइन बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप भी मिनटों में अपने हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैँ।

शादी-इंगेजमेंट के लिए खूबसूरत मेंहदी डिजाइन :

1. आज के दौर में फैशन की अन्य चीजों की तरह मेंहदी के डिजाइन्स में भी तेजी से बदलाव आ रहा है। जहां पहले पूरे हाथों पर मेंहदी लगाई जाती थी। वहीं अब फूलों की बेल मेंहदी डिजाइन के जरिए सिर्फ हाथ के आगे-पीछे बनाया जाता है।

2.इसके अलावा लड़कियों में ज्वैलरी डिजाइन वाली मेंहदी भी बेहद पॉपुलर है। जिसमें वो अंगुलियों पर रिंग डिजाइन या हथफूल बनवाती है।

3. ब्रेसलेट मेंहदी डिजाइन में मेंहदी हाथ के पिछले हिस्से से शुरू करके कलाई तक डिजाइन बनाया जाता है। कई मेंहदी डिजाइन हाथ की अंगुलियों को कवर करते हैं, तो कुछ डिजाइन केवल कलाई पर बनाए जाते हैं।

4.अगर आपको ज्वेलरी पहनने का शौक नहीं हैं, लेकिन शादी या इंगेजमेंट में हाथों को सजाना चाहती हैं, तो ऐसे में मेंहदी का कंगन डिजाइन एक अच्छा ऑप्शन रहेगा। इसमें आप अपनी पसंद के मुताबिक पतला या चौड़ा और बड़ा कंगन बनवा सकती हैं।

5.वैसे तो मेंहदी के नए और ट्रेंडी डिजाइन स्टाइलिश लगते हैं, लेकिन मेंहदी के ट्रेडिशनल डिजाइन हमेशा से ही सबकी पहली पसंद बने रहते हैं। ऐसे में शादी और इंगेजमेंट के लिए आप ट्रेडिशनल लुक के लिए राजस्थानी, बंगाली और अरेबिक मेंहदी डिजाइन भी बनवा सकती हैं।

Share it
Top