Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Makeup Tips: अगर करती हैं रोजाना मेकअप, तो ऐसे रखें त्वचा का ख्याल

Makeup Tips: आज के दौर में महिलाओं (Women) को न चाहते हुए भी रोजाना खुद को परफेक्ट बनाने के लिए मेकअप करना पड़ता है। लेकिन रोजाना मेकअप (Make up) करने और तेज गर्मी, बार-बार पसीना (sweating) आने से स्किन एलर्जी (Skin Allergy) यानि रेडनेस (Redness),रेशेज का खतरा बढ़ जाता है। अगर आप भी त्वचा संबंधी समस्या से परेशान हैं, तो आज हम आपको रोजाना मेकअप हटाने के तरीके (Makeup Removing Tips) और त्वचा की देखभाल करने के तरीके (skin care Tips) बता रहे हैं। जिससे आप गर्मियों में भी खुद को रिफ्रेश और कूल रख सकें।

Makeup Tips: अगर करती हैं रोजाना मेकअप, तो ऐसे रखें त्वचा का ख्याल

Make up Tips: आज के दौर में महिलाओं (Women) को न चाहते हुए भी रोजाना खुद को परफेक्ट बनाने के लिए मेकअप करना पड़ता है। लेकिन रोजाना मेकअप (Make up) करने और तेज गर्मी, बार-बार पसीना (sweating) आने से स्किन एलर्जी (Skin Allergy) यानि रेडनेस (Redness),रेशेज का खतरा बढ़ जाता है। अगर आप भी त्वचा संबंधी समस्या से परेशान हैं, तो आज हम आपको रोजाना मेकअप हटाने के तरीके (Makeup Removing Tips) और त्वचा की देखभाल करने के तरीके (skin care Tips)बता रहे हैं। जिससे आप गर्मियों में भी खुद को रिफ्रेश और कूल रख सकें।

त्वचा की देखभाल करने के तरीके :

1. अगर आपको रोजाना मेकअप करना पड़ता है, तो ऐसे में रात में मेकअप हटाना बेहद जरूरी है। इसके लिए रात को गुलाब जल या किसी मेकअप रिमूविंग क्रीम का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा खुलकर सांस ले पाएगी और रिलेक्स हो सकेगी।

2. अगर चेहरे की त्वचा की नमी को बरकरार रखना चाहती हैं, तो हमेशा मेकअप के बेस में मॉश्चराइजर का यूज जरूर करें। इससे त्वचा रूखी और बेजान नहीं लगेगी।

3.आमतौर पर महिलाएं चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाने के लिए मेकअप का उपयोग करती हैं। लेकिन लंबे समय तक मेकअप लगे रहने से भी त्वचा पर बुरा असर होता है। जिसकी वजह से त्वचा के पोर्स धीरे-धीरे बंद होने लगते हैं और दाग-धब्बे बन जाते हैं।

4. चेहरे की त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए सप्ताह में दो-तीन बार स्किन की टोनिंग, क्लींजिंग और स्क्रबिंग जरूर करें।

5. चेहरे की त्वचा की देखभाल करने का सबसे आसान तरीका है, उचित मात्रा में पानी पीएं और बैलेंस्ड डाइट का सेवन करें, इसके साथ स्ट्रेस फ्री रहें। ऐसा करने से समय से पहले आने वाली झुर्रियां नहीं आएगीं।

Share it
Top