Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Make Up Highlighter: मेकअप किट में बहुत जरूरी है हाइलाइटर, ऐसे बना सकती हैं इसे घर में

हाइलाइटर का काम कोई और दूसरा प्रोडक्ट नहीं कर सकता है। हर महिला की मेकअप किट में हाइलाइटर होना बहुत जरूरी है। वहीं अगर आपके पास हाइलाइटर नहीं है और आप इसे खरीदने के लिए भी कंफ्यूज हैं तो आपको ऐसे में बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आज हम आपको घर पर ही हाइलाइटर बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जो बिल्कुल भी खर्चीला नहीं है।

Make Up Highlighter: मेकअप किट में बहुत जरूरी है हाइलाइटर, ऐसे बना सकती हैं इसे घर में
X
मेकअप हाइलाइटर (फाइल फोटो)

Make Up Highlighter: पहले के मुकाबले में आज के मेकअप में काफी बदलाव आ चुका है। अब सिर्फ खास मौकों के लिए ही मेकअप नहीं रह गया है। अब आपको आम दिनों में भी महिलाएं मेकअप करती हुई दिख जाएंगी। ऑफिस जाते वक्त, दोस्त से मिलने जाने के लिए, डेट पर जाते वक्त भी महिलाएं मेकअप करती हैं। वहीं मेकअप में भी काफी वेराइटीज होती हैं। मेकअप में हाइलाइटर का सबसे अहम रोल होता है। आज के समय में हाइलाइटर मेकअप का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। आपको बता दें कि हाइलाइटर फेस पर ग्लो लाने का काम करता है। इसी मदद से आप अपने फेस के फीचर्स भी हाइलाइट कर सकती हैं।

हाइलाइटर का काम कोई और दूसरा प्रोडक्ट नहीं कर सकता है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाइलाइटर का काम कोई और दूसरा प्रोडक्ट नहीं कर सकता है। हर महिला की मेकअप किट में हाइलाइटर होना बहुत जरूरी है। वहीं अगर आपके पास हाइलाइटर नहीं है और आप इसे खरीदने के लिए भी कंफ्यूज हैं तो आपको ऐसे में बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आज हम आपको घर पर ही हाइलाइटर बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जो बिल्कुल भी खर्चीला नहीं है। इसे आप तीन चीजों की मदद से बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका।

सामग्री

ग्रेपसीड ऑइल - 2 बड़े चम्मच

बीवैक्स - 2 बड़े चम्मचMake Up Highlighter:

सफेद माइका पाउडर - 1 बड़े चम्मच

विधी

- इसे बनाने के लिए आप गैस पर एक बर्तन में पानी को उबालें।

- इस बर्तन के ऊपर एक ग्लास का बाउल रख दें और इसमें ग्रेपसीड ऑइल, बीवैक्स और माइका पाउडर को डालकर पिघलाएं।

Also: Homemade Tips: दीपिका ने बताया अपनी खूबसूरती का राज, आप भी आजमाएं ये होममेड टिप्स

- इसके पिघलने के बाद इसे एक मैकअप टिन पैन में पलट दें।

- फिर इस मिक्सचर के सेट होने से पहले इसे हिलाते रहें। जिससे ये नीचे सेटल न हो जाए। फिर क्लिंग रैप की मदद से इसके मैकअप कंटेनर पर प्रेस कर दें।

Next Story