Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Make Up Tips : लड़कियों के लिए लेटेस्ट मेकअप टिप्स,खूबसूरती में लगाएं चार चांद

Make Up Tips : इन दिनों मेकअप ट्रेंड में काफी चेजेंस देखने को मिल रहे हैं। इन्हें फॉलो कर आप भी किसी भी ऑकेजन पर ब्यूटीफुल-लेटेस्ट मेकअप लुक पा सकती हैं। जानिए, इस सीजन में मेकअप ट्रेंड में क्या चेंज आए हैं और इनसे कैसे परफेक्ट मेकअप लुक पाएं।

Make Up Tips : लड़कियों के लिए लेटेस्ट मेकअप टिप्स,खूबसूरती में लगाएं चार चांदMake Up Tips For Girls In Hindi

Make Up Tips : किसी भी इवेंट, पार्टी या फंक्शन के लिए तैयार होते समय आप अपने मेकअप को परफेक्ट बनाने की हर कोशिश करती हैं। लेकिन ऐसा तभी पॉसिबल है, जब आप लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड को फॉलो करेंगी, वरना आपका मेकअप आउटडेटेड लगेगा। लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड को फॉलो करके आसानी से गॉर्जियस लुक पाया जा सकता है।




हाईलाइटर

हाईलाइटर ज्यादातर चीकबोंस यानी गालों के ऊपरी हिस्से पर लगाया जाता है। इसके अलावा, जिस एरिया का ब्लश ज्यादा हाईलाइट करना हो, वहां भी हाईलाइटर का इस्तेमाल किया जाता है। इससे चेहरे पर ग्लो भी आता है। इन दिनों रेनबो हाईलाइटर और होलोग्राफिक हूज हाईलाइटर ट्रेंड में हैं। रेनबो हाईलाइटर अलग-अलग कलर्स में अवेलेबल हैं। होलोग्राफिक हूज हाईलाइटर की खास बात यह होती है कि यह धूप में अलग रंग में हाईलाइट होता है जैसे आपने ब्ल्यू कलर का हाईलाइटर अप्लाई किया है तो वह धूप में पर्पल कलर का नजर आता है।




आई शैडो-आईलाइनर

इन दिनों ऐसे आई शैडो कलर्स ट्रेंड में हैं, जो आपको कूल लुक देने के साथ-साथ लाइट मेकअप लुक क्रिएट करने में भी मदद करते हैं। इसके लिए आप शिमर गोल्ड आई शैडो ट्राई कर सकती हैं, इसके साथ पिंक आई लाइनर का यूज करें तो आपकी आंखों की खूबसूरती और भी बढ़ जाएगी। लेकिन कुछ महिलाओं की च्वॉइस सूथिंग आई मेकअप करने की होती है, अगर आप भी उनमें से एक हैं तो सिर्फ लाइट कलर्स या क्रीम कलर का आई शैडो अप्लाई करें। आईशैडो के अलावा आईमेकअप लुक में आईलाइनर भी बहुत इंपॉर्टेंट रोल निभाता है। इन दिनों यलो, पिंक और ब्ल्यू आई लाइनर सबसे ज्यादा ट्रेंड में हैं।




लिपस्टिक

होंठों पर लिपस्टिक न लगी हो तो मेकअप अधूरा नजर आता है। इन दिनों लिपस्टिक में पर्पल, प्लम, ऑरेंज, फ्लेमिंगो पिंक जैसे शेड्स महिलाएं काफी पसंद कर रही हैं। वैसे कई महिलाएं पर्पल शेड बहुत कम पसंद करती हैं लेकिन आपकी स्किन टोन फेयर है तो यह कलर आप पर काफी सूट करेगा। प्लम शेड भी समर में कूल लुक देता है। अगर आपको नाइट पार्टी में जाना है तो इसे ट्राई कर सकती हैं। ऑरेंज, फ्लेमिंगो पिंक लिपस्टिक शेड्स भी पार्टी में बहुत अच्छे लगते हैं।

लेखिका - श्वेता सिंह

Share it
Top