Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

माधुरी दीक्षित की चमकती स्किन का ये है सीक्रेट, आप भी अपनाएं ये ट्रिक

भले ही माधुरी दीक्षित की उम्र बढ़ रही है लेकिन वे और भी ज्यादा ग्रेसफुल होती जा रही हैं। इसके लिए वे काफी ध्यान रखती हैं। वे हमेशा नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करती हैं। वे अपने डेली रूटीन को लेकर काफी सीरियस रहती हैं। सोशल मीडिया के जरिए वे अपने रूटीन से जुड़ी कई चीजें शेयर करती रहती हैं। जिसे आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं।

दाग-धब्बे और पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए खाएं ये चीज, जल्द मिलेगा आराम
X

दाग-धब्बे और पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए खाएं ये चीज, जल्द मिलेगा आराम  (फाइल फोटो)

माधूरी दिक्षित अपनी अदा के साथ साथ अपनी खूबसूरती के लिए आज भी जानी जाती हैं। भले ही उनकी उम्र बढ़ रही है लेकिन वे और भी ज्यादा ग्रेसफुल होती जा रही हैं। इसके लिए वे काफी ध्यान रखती हैं। वे हमेशा नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करती हैं। वे अपने डेली रूटीन को लेकर काफी सीरियस रहती हैं। सोशल मीडिया के जरिए वे अपने रूटीन से जुड़ी कई चीजें शेयर करती रहती हैं। जिसे आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं माधूरी की चमकती स्किन का सीक्रेट।

स्ट्रेस कम लें

माधूरी का कहना है कि जब आप स्ट्रेस लेते हैं तो इसका असर सीधा आपकी स्किन पर पड़ता है। इसलिए स्ट्रेस लेने से बचें और सोने से पहले थोड़ी देर के लिए मेडिटेशन जरूर करें।

गुलाब जल

रात को सोने से पहले टोनर जरूर लगाएं। सोने से पहले हमेशा चेहरा धोएं। फेस वॉश करने के बाद गुलाब जल लगाएं। आप चाहें तो अपनी चॉइस का भी टोनर यूज कर सकती हैं।

Also Read: बादाम की मदद से घर पर ऐसे बनाएं काजल, नहीं होगा कोई Side Effect

विटामिन सी सीरम

विटामिन सी स्किन के लिए काफी जरूरी होता है। यह झाइयों का खत्म करता है। इसके साथ ही आपकी स्किन को भी निखारता है। इसके लिए आप बाहर से विटामिन सी सीरम खरीद सकती हैं।

हेल्दी डाइट

स्किन को अच्छा रखने के लिए जरूरी है कि आप अपनी डाइट अच्छी लें। डाइट में ज्यादा से ज्यादा फ्रूट को शामिल करें। दिनभर में 8-10 गिलास पानी जरूर पिएं।

Next Story