Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

काले लंबे बाल पाने के घरेलू उपाय : बालों की ऐसे करें देखभाल

Long Hair Remedies : घने-लंबे बाल सभी महिलाओं को अच्छे लगते हैं। लेकिन प्रॉपर केयर न कर पाने और पॉल्यूशन की वजह से बाल बेजान हो जाते हैं, इस वजह से हेयरफॉल की समस्या भी होने लगती है। अगर आप भी हेयरफॉल से परेशान हैं, काले-घने और लंबे बाल चाहती हैं तो कुछ होम रेमिडीज का इस्तेमाल करें।

काले लंबे बाल पाने के घरेलू उपाय : बालों की ऐसे करें देखभाल

Long Hair Home Remedies : घने-लंबे बाल सभी महिलाओं को अच्छे लगते हैं। लेकिन प्रॉपर केयर न कर पाने और पॉल्यूशन की वजह से बाल बेजान हो जाते हैं, इस वजह से हेयरफॉल की समस्या भी होने लगती है। अगर आप भी हेयरफॉल से परेशान हैं, काले-घने और लंबे बाल चाहती हैं तो कुछ होम रेमिडीज का इस्तेमाल करें।

काले-घने और लंबे पाने के तरीके :


-सप्ताह में एक बार एलोवेरा जैल से बालों की जड़ों में मसाज करें। एक घंटे बाद शैंपू से अपने बालों को धो लें।










-हफ्ते में दो बार नारियल या जैतून के तेल को थोड़ा-सा गुनगुना करके बालों की मसाज करें। अगले दिन बालों को धो लें। इससे बाल कुछ ही महीनों में घने, काले हो जाएंगे।










-एक अंडे और थोड़े से दही को मिक्स करके बालों में लगाएं। आधे घंटे बाद शैंपू कर लें। इससे आपके बाल मुलायम और चमकदार होंगे।










-अपनी डाइट का खास ध्यान रखें। खाने में प्रोटीन वाली चीजें ज्यादा शामिल करें।










-बालों को ज्यादा टाइट न बांधें। इससे बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं। इन बातों के अलावा बारीक कंघी का इस्तेमाल गीले बालों मे न करें। बाल थोड़े से सूखने पर कॉम्ब करें।

Share it
Top