Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lockdown: मार्केट के Beauty Products के बजाए घर की इन चीजों से चेहरे पर आएगा निखार

Lockdown: जहां लॉकडाउन के चलते छोटी बड़ी दुकानें सभी चीजें बंद हैं। वहीं महिलाएं ब्यूटी पार्लर न जा पाने की वजह से काफी परेशान हैं। इसी बीच आपकी मदद के लिए हम आपको कुछ घरेलु नुस्खे बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं।

Lockdown: मार्केट के Beauty Products के बजाए घर की इन चीजों से चेहरे पर आएगा निखार
X

Coronavirus: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। वहीं इसके खतरे को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है। जिसके चलते मार्केट और छोटी बड़ी दुकानें सभी बंद हैं। वहीं महिलाएं ब्यूटी पार्लर न जानें के कारण काफी परेशान हैं। इसी बीच आज आपकी मदद के लिए बताने जा रहें हैं कि घर में ऐसी कई चीजें मौजूद होती हैं। जिसे अपना कर आप अपने चेहरे पर काफी निखार ला सकती हैं।

कच्चा दूध

कच्चे दूध में मौजूद फैट और लैक्टिक ऐसिड मौजूद होते हैं, जो आपके चेहरे से गंदगी हटाने में मदद करते हैं। इससे आपकी स्किन के पोर्स भी खुल जाते हैं। वहीं अगर आप अपने चेहरे पर कच्चे दूध से मसाज करती हैं, तो आपकी चेहरे की काफी परेशानी दूर हो जाती है।

नीम

नीम में ऐंटी-इंफ्लेमेटरी, ऐंटी-बैक्टीरियल, ऐंटी-वायरल और ऐंटीऑक्सिडेंट होते हैं। जो आपके चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसके लिए आप नीम का फेसपैक बनाकर भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

हल्दी

इसमें ऐंटीसेप्टिक, ऐंटी-इंफ्लेमेटरी प्रॉपर्टी मौजूद होती है। हल्दी के साथ दूध मिलाकर इसे फेस पैक के तौर पर लगाने से आपकी स्किन लंबे समय तक जवां और चमकदार रह सकती है। वहीं, हल्दी आपके चेहरे के दाग-धब्बों को भी दूर करती है।

नारियल तेल

नारियल तेल सिर्फ बालों के लिए ही नहीं बल्कि आपकी स्किन के लिए भी सर्दियों में वरदान साबित हो सकता है। ऐंटिसेप्टिक गुणों से भरपूर नारियल तेल ड्राई स्किन की प्रॉब्लम दूर करने में मददगार है। सर्दियों में त्वचा के फटने और रैशेज होने की दिक्कत भी नारियल तेल से दूर हो जाएगी। ऐसे में सर्दियों में नारियल लगाना बहुत ही फायदेमंद होता है।

चंदन

चंदन को चेहरे की काफी परेशानियों को दूर करता है। चंदन की मदद से आप चेहरे में काफी निखार ला सकती हैं। वहीं चंदन का इस्तेमाल गर्मियों में ज्यादा करना चाहिए।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story