Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हेयर स्टाइल हो ऐसी बदल जाए आपका लुक

किसी का ड्रेसअप बहुत सिंपल होता है लेकिन फिर भी उनका लुक कमाल का लगता है। असल में यह हेयरस्टाइल का जादू होता है। आप भी अगर सही हेयरस्टाइल रखें तो अपनी पर्सनालिटी को इंप्रेसिव बना सकती हैं। जानिए, कैसे पाएं राइट हेयरस्टाइल लुक।

हेयर स्टाइल हो ऐसी बदल जाए आपका लुक
X
फेस के हिसाब से रखें हैयरस्टाइल (फाइल फोटो)

आप अकसर अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस को देखकर सोचने लगती हैं कि उनके जैसा ड्रेसअप, हेयरस्टाइल कर लें तो वैसी ही लगने लगेंगी। लेकिन यहां ध्यान रखने वाली बात यह है कि जो हेयरस्टाइल सारा अली खान, कियारा आडवानी, अनन्या पांडे, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण या अनुष्का शर्मा जैसी एक्ट्रेसेस के चेहरे को सूट करते हैं, जरूरी नहीं कि आपको भी सूट करे। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप ऐसी हेयरस्टाइल हासिल नहीं कर सकतीं, जो आप पर जबरदस्त फबे। जो स्टाइल आप पर अच्छा लगता है, हो सकता है आप उसमें फिल्म एक्ट्रेसेस जैसी ही खूबसूरत नजर आएं। ऐसे में जरूरी है कि हेयरस्टाइल बदलने से पहले कुछ बातों पर ध्यान दें।

माहौल-प्रोफेशन के अनुसार

आपका स्टाइल आपकी जीवनशैली के हिसाब से होना चाहिए। अगर आप परंपरावादी माहौल या प्रोफेशन में हैं, तो पॉप या अल्ट्रा मॉडर्न हेयरस्टाइल लुक आपके लिए बेहतर नहीं रहेगा। इससे आप अपने आपको धारा से अलग पाएंगी और इसलिए कंफर्टेबल महसूस नहीं करेंगी। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने हेयर ड्रेसर को बता दें कि आप किस किस्म के माहौल में रहती या काम करती हैं। साथ ही यह भी बता दें कि ऑफिस के लिए आप किस किस्म की ड्रेस में जाती हैं। तभी वह आपकी ड्रेस मंत फबने वाला हेयरस्टाइल, कट बना सकेगा। जब भी बाल ड्रेस कराने जाएं, वही ड्रेस पहनकर जाएं, जो आप ऑफिस के लिए या बाहर निकलते समय पहनती हों। अगर आप ऑफिस साड़ी पहनकर जाती हैं तो स्टाइलिस्ट के पास जींस, बूट्स पहनकर जाने से उसे गलतफहमी हो सकती है। वह आपको उसी के हिसाब से हेयरस्टाइल दे सकता है, जो आपको सूट नहीं करेगा।

फेस शेप-एज को करे सूट

हर चेहरे का आकार अलग होता है। इसलिए हर चेहरे के लिए खास किस्म के हेयरस्टाइल सूटेबल होते हैं। अगर आपका भरा हुआ चेहरा है, तो घुंघराले बाल आप पर अच्छे नहीं लगेंगे। इसलिए पहले अपने चेहरे के आकार को समझ लें फिर उसके हिसाब से हेयरस्टाइल का सेलेक्शन करें। जो स्टाइल आपकी उम्र के हिसाब से है, उसको ही सेलेक्ट करें। वैसे छोटे बालों में उम्र कम लगती है, आप इस हेयरस्टाइल को ट्राई कर सकती हैं।

Also Read: ड्राय स्किन मेकअप निखर उठेगा आपका रूप

रखें ध्यान

- कई बार स्टाइलिस्ट के पास तो हेयरकट, स्टाइल बहुत अच्छा लगता है, लेकिन घर आकर एक बार धोने से ही वह लुक गायब हो जाता है। ऐसे में जिस स्टाइल को घर पर मेंटेन नहीं रख सकतीं, उसे न अपनाएं। अगर आप बहुत बिजी रहती हैं, तो वह स्टाइल न चुनें, जिसे बनाने-संवारने में टाइम लगता हो।

- अपने स्टाइलिस्ट से घर पर बाल संवारने के टिप्स जरूर लें।

Next Story