Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karwa Chauth Beauty Tips 2020: घर पर अपनाये ये ब्यूटी टिप्स, करवा चौथ तक चमक उठेगा चेहरा

भारी या महंगे प्रॉडक्ट्स के बिना इस्तेमाल के आपकी स्कीन करेगी ग्लो। स्कीन को भी नहीं होगा कोई नुकसान।

Karwa Chauth 2019 Date Karwa Chauth Makeup Tips Highlighter Tips for Perfect Makeup
X
Karwa Chauth 2019 Date Karwa Chauth Makeup Tips Highlighter Tips for Perfect Makeup

करवा चौथ का त्योहार सुहागिन महिलाओं के लिए होता है। इस दिन वह अपने पति की लंबी आयु और स्वास्थ्य की कामना के लिए कथा पढने के साथ ही व्रत रखती है। इस त्योहार पर महिलाएं अपना सारा सिगार करने के साथ ही बेहद खूबसूरत दिखने पर फोक्स करती है। ऐसे में महिलाएं महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कई बार यह नुकसान भी पहुंचा देते हैं, ऐसे में आप महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की बजाए घरेलू हर्बल चीजों का इस्तेमाल कर न सिर्फ खूबसूरत दिख सकती हैं बल्कि आपकी स्किन भी चमक उठेगी। फिर चाहे मौसम का मिजाज कैसा भी हो। बस इसके लिए आप को त्योहार की तैयारी के साथ ही अपनी स्कीन को ग्लो करने की तैयारी पहले ही शुरू करनी होगी। जिसके बाद आप नेचुरल तरीके से ही ग्लो करती स्कीन पा सकती हैं। साथ ही इसका कोई साइड इंफेक्ट भी नहीं होगा।

ऐसे करें अपने त्वचा को पहले ही दुरुस्त

- करवा चौथ के त्योहार से 3 से 4 दिन पहले ही आप अपने हाथ पैरों की सुंदरता पर फोकस करने के लिए मेहंदी लगाये। इसके 2 घंटे बाद नींबू और चीनी के मिश्रण से इसे हटा दें। इससे आपकी मेहंदी और हाथ दोनों ही दमक उठेंगे।

- इसके साथ ही अपनी स्कीन को साफ करके उस पर सनस्क्रीन और मॉइस्चराइजर का यूज जरूर करें। इससे ऑइली स्किन के लिए एस्ट्रीजंट लोशन का प्रयोग करने के बाद पाउडर भी लगाएं।

- चेहरे और गर्दन पर हल्के गीले स्पंज से पाउडर का प्रयोग करें। इससे चेहरे का सौंदर्य लंबे समय तक बना रहता है।

चेहरे पर आएगा ज्यादा निखार

चेहरे पर ज्यादा निखार के लिए सबसे पहले 1 चम्मच बादाम तेल, 2 चम्मच गेहूं का चोकर, दही, शहद और गुलाब जल का पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट तक रखें। इसके सुखने के बाद चेहरे को धो लें। इससे सुंदरता निखर जाती है और चेहरा खिला खिला रहता है।

- अगर आप फाउंडेशन का यूज करना चाहती है तो इसके लिए वॉटर बेस्ड फाउंडेशन का ही यूज करें। वहीं फाउंडेशन आपकी स्किन के रंग से मेल खाता होना चाहिए।

- चेहरे पर नैचुरल लाइट लाने के लिए फाउंडेशन को अच्छी तरह ब्लेंड कर लें। इसके बाद गालों को ब्लशर से चमकाएं।

- वहीं चेहरे पर आंखों की सुंदरता भी अहम हैं। ऐसे आंखों के लिए अपनी पलकों को पेंसिल या काजल से चमकाएं। आंखों पर कोमल प्रभाव के लिए पलकों पर भूरी या स्लेटी आई शैडो का प्रयोग कर सकती है।

- बिंदी करवाचौथ के सौंदर्य का अभिन्न हिस्सा है। इसलिए ऐसी बिंदी लगाये जिसका कलर आपकी ड्रेस से मिलता जुलता हुआ हो। छोटे चमकीले रत्नों से जड़ित बिंदी काफी आर्कषक लगती है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story