Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Karwa Chauth 2019 Makeup Tips : करवा चौथ के स्पेशल मेकअप टिप्स

Karwa Chauth 2019 Makeup Tips करवा चौथ पर महिलाएं मेकअप के लिए तरह तरह के टिप्स (Karwa Chauth Makeup Tips) अपनाती हैं और ब्यूटी पार्लर में हजारों रुपए खर्च कर देती है। करवा चौथ पर महिलाएं दुल्हन की तरह सजना पसंद करती हैं, खासकर न्यूली मैरिड गर्ल्स (Newly Married Girls Makeup)। अगर आप भी अपने पहले करवा चौथ पर सबसे बेस्ट दिखना चाहती हैं, तो आज हम आपके चेहरे पर शादी के दिन वाली रौनक लाने के टिप्स यानि मेकअप टिप्स बता रहे हैं। आइए जानते हैं करवा चौथ पर न्यूली मैरिड गर्ल्स कैसे करें मेकअप (Karwa Chauth MakeUp Tips For Newly Married Girls)।

Karwa Chauth 2019 Makeup Tips : अगर आपका है पहला करवा चौथ, तो ऐसे निखारें खूबसूरतीKarwa Chauth 2019 Makeup Tips Karwa Chauth Makeup Tips Newly Married Girls Makeup

Karwa Chauth 2019 Makeup Tips : करवा चौथ पर अधिकांश महिलाएं पांरपरिक तरीके से तैयार होती हैं। इसके लिए महिलाएं कई दिनों पहले से ही ब्यूटी पार्लर की बुकिंग भी करवा लेती हैं, जिससे करवा चौथ पर सबसे आकर्षक दिख सकें। ऐसे में अगर हम कहें कि कुछ आसान तरीकों से आप घर पर ही पार्लर जैसी खूबसूरती पा सकती हैं, तो शायद आपको यकीन नहीं होगा, इसलिए करवा चौथ 2019 पर हम न्यूली मैरिड गर्ल्स के लिए मेकअप करने के तरीके बता रहे हैं।

Karwa Chauth 2019 / MakeUp Tips For Newly Married Girls




Karwa Chauth 2019 Makeup Tips / Tips for Healthy Skin

1. अगर आप चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाना चाहते हैं, तो ऐसे में स्किन का ख्याल रखना यानि उसे पूरा पोषण देना बेहद जरुरी है। इसके लिए आप हमेशा अच्छी क्वॉलिटी का मॉइश्चराइज़र का उपयोग करें। इससे स्किन में नमी बरकरार रहेगी और वो रुखी बेजान नजर नहीं आएगी।

2. अगर आप अपनी स्किन को नेचुरली शाइनी बनाना चाहती हैं, तो आप दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी जरुर पीएं, साथ ही अन्य हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन करें। इससे शरीर से विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं, जिससे स्किन साफ होती है।

3. अगर आप अपनी स्किन को फ्रेश और चमकदार बनाना चाहती हैं, तो ऐसे में बैलेंस्ड डाइट का सेवन करें। इससे शरीर को सभी जरुरी पौषक तत्व मिलते हैं, जिससे स्किन में नेचुरल तौर पर चमक आती है।

4. अगर आप जंक फूड और मसालेदार खाना खाने की शौकीन हैं, तो करवा चौथ पर बेस्ट दिखने के लिए अपनी आदत पर ब्रेक लगा लें। क्योंकि ज्यादा ऑयली और मसालेदार खाना खाने से चेहरे पर पिंपल्स आते हैं जो आपके चेहरे की खूबसूरती को कम कर देते हैं।

5. अगर आप स्किन को हमेशा यंग रखना चाहती हैं, तो ऐसे में आप रोजाना 8 घंटे की नींद जरुर लें।




Karwa Chauth 2019 Makeup Tips / Tips For Eye And Face

1. आंखों और चेहरे को थकान से बचाने के लिए सबसे पहले फेस पर क्लींजर, टोनर के साथ फेस मास्क का उपयोग करें। इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी का फेस मास्क यूज कर सकती हैं। जबकि आंखों की चमक के लिए आप कॉटन बॉल्स को गुलाब जल में भिगोकर आंखों पर कुछ देर के लिए रखें।

2. आंखों और चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सबसे पहले स्किन कलर का क्रीम फांउडेशन लगाएं और उसके बाद अपने मेकअप की शुरुआत करें।

3. बेस मेकअप करने के बाद आंखों पर अपनी साड़ी या ड्रेस से मैच करता हुआ आईशैडो लगाएं और फिर उसके ऊपर ब्लैक या ब्राउन कलर का आईलाइनर लगाएं।

4. आंखों के मेकअप के बाद आप होठों पर पिंक, रेड या ऑरेंज कलर की लिपस्टिक लगाएं। अगर आप लिपस्टिक को लंबे समय तक बरकरार रखना चाहती हैं, तो ऐसे में आप लिपस्टिक के बाद थोड़ा सा टेल्कम पाउडर लगाएं और फिर हल्के हाथ से पाउडर को झाड़ दें।

5. इसके बाद आप चेहरे के उभरे हुए हिस्से को लाइट पिंक या रेड कलर के हाइलाइटर से हाइलाइट करें। इसके लिए आप ब्लशर का यूज करें।

6. अब आप माथे पर साड़ी के मैचिंग के कलर की या मनपसंद डिजाइन की बड़ी या छोटी बिंदी को माथे पर लगाएं।




Karwa Chauth 2019 / Hair Care Tips

1. अगर आप करवा चौथ पर एक आकर्षक लुक लेना चाहती हैं, तो इसके लिए एक सप्ताह पहले से ही अपने बालों की ऑलिव ऑयल या नारियल तेल से मसाज करना शुरु कर दे। इससे आपके बालों में चमक आएगी, साथ ही बालों से रुखापन और डैंड्रफ को दूर करने में मदद मिलेगी।

2. बालों को खूबसूरत बनाने के लिए ऑयलिंग और शैंपू के बाद कंडीशनर जरुर करें। इससे बालों में चमक बनी रहती है और वो सॉफ्ट भी रहते हैं।

3. अगर आप करवा चौथ पर कोई खास हेयरस्टाइल बनवाना चाहती हैं, तो ऐसे में आप हीट प्रोटेक्टिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। इससे बालों को कम नुकसान होगा।




Karwa Chauth 2019 / Manicure and Pedicure Tips

1. करवा चौथ पर तैयार होने के लिए जरुरी है कि आपके चेहरे के साथ हाथ और पैरों की खूबसूरत दिखें। इसके लिए आप करवा चौथ से एक सप्ताह पहले से ही रात में हाथ और पैरों पर अच्छी क्वॉलिटी का मॉइश्चराइज़र लगाकर सोएं।

2. इसके अलावा आप पैरों से थकान मिटाने के लिए घर पर ही पेडिक्योर करें या गर्म पानी में पैर डालकर कुछ देर बैठें।

3. अगर आपको अपने नाखूनों को करवा चौथ तक खूबसूरत बनाए रखना है, तो पानी में ज्यादा काम करने से बचें। इससे आपके नाखून टूटने से बचेगें।

Next Story
Share it
Top