Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karwa Chauth 2019 : करवा चौथ पर महिलाओं के लिए बेस्ट 5 हेयरस्टाइल

Karwa Chauth 2019 करवा चौथ साल 2019 में 17 अक्टूबर को है। इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं, जिसमें अलग-अलग तरह के हेयरस्टाइल भी एक अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में आज हम आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए साल 2019 के बेस्ट 5 हेयरस्टाइल लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपनी पारंपरिक साड़ी, सूट या लहंगें के अलावा वेस्ट्रर्न गाउन के साथ भी टीमअप कर सकेगीं। आइए जानते हैं करवा चौथ के 5 बेस्ट हेयस्टाइल...

Karwa Chauth 2019 : करवा चौथ पर महिलाओं के लिए बेस्ट 5 हेयरस्टाइल
X
Karwa Chauth 2019 Best Hairstyle

Karwa Chauth 2019 : करवा चौथ शादीशुदा महिलाओं के सबसे बड़े त्यौहारों में से एक माना जाता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। शाम को मां करवा की पूजा और रात में चन्द्रमा को अर्घ्य देकर ही उपवास खोलती हैं। इस दिन महिलाओं के सोलह श्रृंगार करने को बेहद शुभ माना जाता है। ऐसे में हम करवा चौथ के खास अवसर पर कुछ ऐसे हेयरस्टाइल बता रहे हैं, जिन्हें बनाकर अपने करवा चौथ लुक को परफेक्ट बना पाएगीं।

करवा चौथ पर महिलाओं के लिए सबसे खूबसूरत बन हेयरस्टाइल :




1. नीट बन (Neat Bun Hairstyle)

अगर आप करवा चौथ पर कोई पारंपरिक हैवी लुक वाली साड़ी या लहंगा पहन रही हैं, तो ऐसे में नीट बन सबसे अच्छा ऑप्शन रहेगा। क्योंकि ये एक टाइट जूड़ा हेयरस्टाइल है, जो लंबे समय तक सेट रहता है। आप इस पर फूलों का गजरा जरुर लगाएं। आप इस हेयरस्टाइल में बालों की लहरे बनाने के लिए जेल का उपयोग कर सकती हैं।




2. फ्रंट पफ्ड बन्स (Front Puffed Bun Hairstyle)

फ्रंट पफ्ड बन हेयरस्टाइल में आपके आगे की तरफ के बालों का एक पफ बनाया जाता है, जबकि पीछे के बालों को मोड़ते हुए एक टाइट जूड़े का आकार दिया जाता है। ये हेयरस्टाइल आरकी वेडिंग ड्रेस या ट्रेडिशनल ड्रेसअप के साथ बेहद आकर्षक लगेगा।




3. बंधा हुआ जूड़ा हेयरस्टाइल (Pinned Bun Hairstyle)

आमतौर पर महिलाएं शादी या किसी बड़े फंक्शन में ऐसा हेयरस्टाइल करवाना पसंद करती हैं, लेकिन कई सारी पिन्स से बंधा हुआ ये बन हेयरस्टाइल आपके करवा चौथ लुक को कंप्लीट करने के साथ स्टाइलिश बनाने में मदद करेगा। आप अपने हेयरस्टाइल में व नॉर्मल पिन्स की जगह बीट्स वाली पिन्स का यूज करें।




4. मेसी बन हेयरस्टाइल (Messy Bun Hairstyle)

मेसी बन हेयरस्टाइल यानि साइड से बिखरे बालों का जूड़ा स्टाइल। इस हेयरस्टाइल की खासियत ये है कि इसे बनाने में ज्यादा वक्त नहीं लगता, साथ ही इसे इंडियन, वेस्टर्न या इंडो वेस्टर्न हर ड्रेस के साथ टीमअप किया जा सकता है। युवा लड़कियों में ये हेयरस्टाइल सबसे ज्यादा पंसद किया जाता है।




5. ट्रेडिशनल बन हेयरस्टाइल (Traditional Bun Hairstyle)

अगर आपके बाल लंबे हैं, तो करवा चौथ पर ट्रेडिशनल बन एक अच्छा ऑप्शन है, इसमें बालों को पिन्स को जोड़ते हुए बनाया जाता है। आप इस पर अपने पसंदीदा फूलों के अलावा फैशनेबल जूड़ा पिन्स से भी सजा सकती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story