Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिंपल्स की समस्या से राहत दिलवाता है जामुन का फेसपैक, चेहरा दिखेगा एकदम निखरा-निखरा

गर्मियों में स्किन की केयर करने की खास जरूरत होती है। ऐसे में घर में मौजूद चीजों से आप अपनी स्किन को बेहतर बना सकती हैं। इसके लिए आप जामुन भी एक अच्छा विकल्प है। जामुन में ऐसे कई तत्व पाए जाते हैं जो स्किन के लिए बहुत जरूरी होता है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट्स और मिनरल्स मौजूद होते हैं। जो स्किन के लिए बहुत लाभकारी होते हैं।

पिंपल्स की समस्या से राहत दिलवाता है जामुन का फेसपैक, चेहरा दिखेगा एकदम निखरा-निखरा
X

पिंपल्स की समस्या से राहत दिलवाता है जामुन का फेसपैक, चेहरा दिखेगा एकदम निखरा-निखरा  (फाइल फोटो)

गर्मियों में स्किन की केयर करने की खास जरूरत होती है। ऐसे में घर में मौजूद चीजों से आप अपनी स्किन को बेहतर बना सकती हैं। इसके लिए आप जामुन भी एक अच्छा विकल्प है। जामुन में ऐसे कई तत्व पाए जाते हैं जो स्किन के लिए बहुत जरूरी होता है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट्स और मिनरल्स मौजूद होते हैं। जो स्किन के लिए बहुत लाभकारी होते हैं। इसी बीच आज आपको जामुन के फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में।

हाइड्रेट स्किन

जामुन में पानी की अच्छी मात्रा होती है जो अशुद्धियों को दूर करके स्किन को हाइड्रेटेड करता है। गर्मियों में त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए जामुन एक बेहतरीन विकल्प है।

पिंपल्स

पिंपल्स से राहत दिलवाने के लिए जामुन बेस्ट ऑप्शन है। यह खून को साफ कर बॉडी को डिटॉक्सीफाई करता है। इसमें एंटी बैक्टीरयल गुण मौजूद होते हैं। इसके लिए आप जामुनमन के बीज और दूध मिक्स करके पैक तैयार कर लें। इसे लगाने से पिंपल्स की परेशानी से राहत मिलती है।

ऑयली स्किन

ऑयली स्किन वालों के लिए जामुन का फेसपैक बहुत लाभकारी होता है। इसके लिए वे जामुन के गूदे में गुलाब जल और चावल का पानी मिलाकर पैक तैयार करें। इसे फेस पर लाने से ऑयल बैलेंस रहता है।

और पढ़ें
Next Story