Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interior Tips : लिविंग रूम डेकोरेशन के लिए आजमाएं ये टिप्स

Interior Tips : आप अपने घर के हर कोने को, कमरे को जतन से सजाती हैं। लिविंग की सजावट का तो आप बहुत ख्याल रखती हैं। अगर आप लंबे समय से अपने लिविंग रूम की डेकोरशन को बदलने का सोच रही हैं तो कुछ जरूरी बातों पर गौर करें।

Interior Tips : लिविंग रूम डेकोरेशन के लिए आजमाएं ये टिप्स
X

Interior Tips : लिविंग रूम आपके घर का सबसे जरूरी हिस्सा होता है। यह वह जगह है, जहां आप अपने परिवार के साथ समय बिताती हैं, अपनी पसंदीदा किताबें पढ़ते हैं। कभी शांति से बैठना चाहती हैं तो लिविंग रूम में ही आती हैं। यहीं बैठकर पूरा परिवार टीवी देखता है, खूब एंज्वॉय करता है। जब यह जगह इतनी जरूरी और खास है तो लिविंग रूम की डेकोरेशन यूनीक होनी ही चाहिए। यकीन मानिए, जब कोई आपके इस लिविंग रूम में आएगा तो तारीफ किए बिना नहीं रह पाएगा। साथ ही यह जगह आपकी भी फेवरेट बन जाएगी।




गैलरी वॉल

आजकल गैलरी वॉल्स फैशन में हैं। घर को एक पर्सनल टच देने का यह एक परफेक्ट तरीका है। आप दीवारों पर इंस्प्रेशनल कोट्स लिखवाएं या अपने फेवरेट सुपरहीरो का पोट्रेट पेंट करवाएं। चाहें तो अलग-अलग तरह के पोस्टर भी इस वॉल पर लगा सकती हैं। लेकिन यह सब तभी अच्छा लगेगा, जब दीवारों पर लाइट कलर का पेंट किया जाएगा।




कलरफुल मिरर

अगर आपका लिविंग रूम छोटा है तो आप इसमें मिरर लगाकर बड़ा लुक होने का इल्यूशन क्रिएट कर सकती हैं। लेकिन पुराने प्लेन मिरर की जगह अच्छी फ्रेम वाला और डिफरेंट कलर्स वाला मिरर लगाएं। अगर आप नया मिरर नहीं खरीद सकती हैं तो पुराने मिरर के किनारों को पसंदीदा रंग से रंग सकती हैं और लिविंग रूम की किसी वॉल पर लगा सकती हैं।



स्टोन वॉल

आप अपने लिविंग रूम को पूरी तरह बदलना चाहती हैं तो आपको स्टोन वॉल लगवाने के बारे में जरूर सोचना चाहिए। इससे पूरे रूम को एक एंटीक टच मिलेगा, जिसकी सभी तारीफ करेंगे। अगर आपको क्लासिक, एंटीक चीजें पसंद न हों तो लिविंग रूम में पर्पल रंग का यूज करें। साथ ही लिविंग रूम की वॉल पर अलग-अलग तरह के डेकोरेशन पीसेज सजाएं।




चमकीले रंग का यूज

घर की साज-सज्जा में चमकीले रंगों को शामिल करें। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी महसूस होगी, साथ ही लिविंग रूम भी अट्रैक्टिव नजर आएगा। लिविंग रूम में सजावट को बैलेंस करने के लिए चमकीले कलर्स के साथ सफेद रंग के शेड्स का यूज करें। आप चाहें तो इस रूम में कालीन बिछाएं, इससे इंटीरियर में नयापन महसूस होगा




नियोन लाइटिंग लगाएं

अगर चमकीले रंग आपको पसंद नहीं हैं तो लिविंग रूम में नियोन लाइट्स का यूज कर सकती हैं। इससे रूम बहुत ही अट्रैक्टिव लगेगा।

रखें ध्यान

- लिविंग रूम में ज्यादा डेकोरेशन पीसेज न रखें। इससे रूम बहुत पैक्ड नजर आएगा।

- डेकोरेशन में कलर्स एक-दूसरे से बहुत अलग यूज न करें।

- लिविंग रूम के लिए जो सोफा आप लें, वह अच्छी क्वालिटी का हो, क्योंकि यह लंबे समय तक इस जगह का हिस्सा बना रहेगा।

लेखिका - श्वेता सिंह

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story